प्रेरणा समिति ने निकाली 290वीं साइकिल जागरूकता रैली

प्रेरणा समिति हरियाणा इकाई कुरुक्षेत्र के सदस्यों ने जिला कुरुक्षेत्र के बाजार में 290वीं साइकिल जागरूकता रैली निकाली। इसमें कर्म चंद डॉ. सत्यनारायण शर्मा और सूबेदार रविद्र कौशिक शामिल रहे। पर्यावरण प्रहरी एवं प्रेरणा समिति हरियाणा के अध्यक्ष डा. अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि आज हमें आवश्यकता है अच्छा स्वास्थ्य स्वच्छ पर्यावरण शुद्ध हवा शुद्ध पानी और शुद्ध विचार की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:16 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:16 AM (IST)
प्रेरणा समिति ने निकाली 290वीं साइकिल जागरूकता रैली
प्रेरणा समिति ने निकाली 290वीं साइकिल जागरूकता रैली

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : प्रेरणा समिति हरियाणा इकाई कुरुक्षेत्र के सदस्यों ने जिला कुरुक्षेत्र के बाजार में 290वीं साइकिल जागरूकता रैली निकाली। इसमें कर्म चंद, डॉ. सत्यनारायण शर्मा और सूबेदार रविद्र कौशिक शामिल रहे। पर्यावरण प्रहरी एवं प्रेरणा समिति हरियाणा के अध्यक्ष डा. अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि आज हमें आवश्यकता है अच्छा स्वास्थ्य, स्वच्छ पर्यावरण, शुद्ध हवा, शुद्ध पानी और शुद्ध विचार की।

इसके लिए हमें अपनी सोच को बदलना होगी और अपने आप में सामंत या अमीर होने का भ्रम त्यागना होगा, आधुनिकता के प्रभाव में हमें अपनी सवारी को बदलना होगा और साइकिल को अपने जीवन की मुख्य सवारी बनाना होगा। छोटे-छोटे काम साइकिल की सवारी से शुरू करें तो हम इंधन और अपने स्वास्थ्य को एक साथ बचा सकते है।

chat bot
आपका साथी