परीक्षा संबंधी बकाया मानदेय को लेकर एचसीटीए ने कुलपति से की मुलाकात

हरियाणा कालेज टीचर्स एसोसिएशन (एचसीटीए) ने साल 2017 में परीक्षा संबंधी कार्यों के बकाया मानदेय की मांग को लेकर शुक्रवार को कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा से मुलाकात की। वीसी ने कहा कि शिक्षक समाज का आधार हैं। उनकी समस्याओं का हर संभव समाधान किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 05:36 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 05:36 AM (IST)
परीक्षा संबंधी बकाया मानदेय को लेकर एचसीटीए ने कुलपति से की मुलाकात
परीक्षा संबंधी बकाया मानदेय को लेकर एचसीटीए ने कुलपति से की मुलाकात

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा कालेज टीचर्स एसोसिएशन (एचसीटीए) ने साल 2017 में परीक्षा संबंधी कार्यों के बकाया मानदेय की मांग को लेकर शुक्रवार को कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा से मुलाकात की। वीसी ने कहा कि शिक्षक समाज का आधार हैं। उनकी समस्याओं का हर संभव समाधान किया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए महासचिव डा. चांद सिंह ने कहा कि कालेज शिक्षकों का साल 2017 का परीक्षा कार्याें संबंधी मानदेय अभी तक बकाया पड़ा है। इसके साथ ही पिछले दिनों ली गई ऑनलाइन परीक्षा के संचालन और मूल्यांकन के मानदेय को लेकर कुवि प्रशासन ने पहले ही इंकार कर दिया है। उन्होंने कुवि प्रशासन से मांग की है कि इस मानदेय को जारी करवाया जाए।

एसोसिएशन के प्रदेश प्रवक्ता डा. रविद्र गासो ने बताया कि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने साल 2017 को बकाया मानदेय मार्च-अप्रैल में जारी करवा देने का भरोसा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पिछले दिनों ली गई ऑनलाइन परीक्षाओं का मानदेय न दिए जाने के फैसले को भी रिव्यू करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं शिक्षक हैं, इन मांगों को लेकर वह दोबारा विचार करेंगे। इसके साथ ही इस मौके पर ऑनलाइन शिक्षण, परीक्षण और शोध आदि विभिन्न मुद्दों पर भी बातचीत की। इस मौके पर कुलसचिव डा. संजीव शर्मा, वित्त अधिकारी डा. हरजीत सिंह, परीक्षा नियंत्रक डा. हुकम सिंह, एसोसिएशन की ओर से डा. बलवीर सिंह, डा. संजय शर्मा व डा.तेजवीर सिंह मौजूद रहे।

----

इससे पहले भी रख चुके हैं बात

एचसीटीए पदाधिकारी इससे पहले भी कई बार साल 2017 के बकाया पड़े परीक्षा संबंधी मानदेय को लेकर ज्ञापन सौंप चुके हैं। कुवि प्रशासन की ओर से हर बार वित्तीय स्थिति ठीक होते ही इसे जारी करने का आश्वासन दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी