पेयजल आपूर्ति ठप होने पर भड़के ग्रामीण

संवाद सहयोगी, इस्माइलाबाद : मंधेड़ी गांव में तीन दिन से सरकारी ट्यूबवेल से पानी की आपूर्ति ठ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Apr 2017 01:03 AM (IST) Updated:Tue, 25 Apr 2017 01:03 AM (IST)
पेयजल आपूर्ति ठप होने पर भड़के ग्रामीण
पेयजल आपूर्ति ठप होने पर भड़के ग्रामीण

संवाद सहयोगी, इस्माइलाबाद : मंधेड़ी गांव में तीन दिन से सरकारी ट्यूबवेल से पानी की आपूर्ति ठप होने के कारण ग्रामीणों ने ठोल-शाहाबाद रोड पर एक घंटा जाम लगाकर प्रदर्शन किया। उन्होंने अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। मौके पर पहुंचे अफसरों ने कुछ घंटों में आपूर्ति बहाल करने का आश्वासन दिया इसके बाद ग्रामीण शांत हुए।

मंधेड़ी गांव में केवल एक ही सरकारी ट्यूबवेल है। इसकी मोटर तीन दिन पहले जल गई। ग्रामीणों ने कई बार जन स्वास्थ्य विभाग के सामने पानी की किल्लत का रोना रोया। मगर समस्या का समाधान नहीं हुआ। ऐसे में ग्रामीण घड़े, बाल्टी आदि लेकर ठोल-शाहाबाद रोड पर आकर डट गए। ग्रामीण राम कुमार, नरेश, विजय आदि ने बताया कि भीषण गर्मी के दौर में गांव के लोग एक एक बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। इन ग्रामीणों का कहना था कि विभाग के पास एक मोटर जलने पर अतिरिक्त मोटर का प्रबंध होना चाहिए। मगर अधिकारी यही कहते हैं कि खराब मोटर जब ठीक होगी तभी पानी का प्रबंध होगा। मौके पर महिलाओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ रोष जताया। युवाओं ने भी जमकर सरकार को कोसा। जाम में फंसे काफी यात्री भी मौके पर पहुंच गए। इन यात्रियों ने भी ग्रामीणों की मांग को जायज करार दिया और प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया। मौके पर महिलाओं ने विभाग के अधिकारियों को बुलाने की मांग की। मौके पर पहुंचे जन स्वास्थ्य विभाग के जेई जगदीप नैन ने कहा कि सोमवार रात को ही हर घर में पानी पहुंच जाएगा। उन्होंने इसकी जिम्मेदारी ली। थाना प्रभारी जय नारायण शर्मा, खंड पंचायत एवं विकास अधिकारी कीर्ति सिरोहीवाल ने ग्रामीणों को शांत करवाया। अधिकारियों के आश्वासन के बाद ही ग्रामीणों ने जाम खोला।

बिजली-पानी नहीं तो होंगे रास्ते बंद

मौके पर महिलाओं ने एलान किया कि यदि गर्मी में बिजली और पानी सरकार नहीं दे सकती तो रास्ते अनिश्चितकाल के लिए बंद किए जाएंगे। प्रदर्शन करती महिलाओं के साथ बच्चे भी सड़क पर बिलखते देखे गए। महिलाओं ने साफ कहा कि अच्छे दिन के सपने दिखाने वाली सरकार के राज में अपने हक अधिकार के लिए सड़क पर बैठना पड़ रहा है। महिलाओं ने कहा कि अब सरकार बिजली आपूर्ति में गड़बड़ी कर परेशान करने से बाज आए। महिलाओं ने पिछले दिनों में बिजली के बेहिसाब कटों का भी रोना रोया।

chat bot
आपका साथी