Karnal Fraud: दोस्त बनकर युवक के वाट्सएप पर भेजा स्कैन कोड, साइबर ठग ने खाते से उड़ाए 43 हजार 500 रुपए

Karnal Fraud आरोपित ने उसके व्हाटसएप्प पर अपने नंबर से एक स्कैन कोड भेजकर स्कैन करने के लिए बोला। जब उसने वह क्यू आर कोड स्कैन किए तो उसके एसबीआई के खाते पर चल रहे गूगल पे से दो ट्रांसजेक्शन में 36 हजार रुपये की राशि कट गई।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 21 Mar 2023 03:47 PM (IST) Updated:Tue, 21 Mar 2023 03:47 PM (IST)
Karnal Fraud: दोस्त बनकर युवक के वाट्सएप पर भेजा स्कैन कोड, साइबर ठग ने खाते से उड़ाए 43 हजार 500 रुपए
आनलाइन ठग ने की 43 हजार 500 रुपये की धोखाधड़ी।

करनाल, जागरण संवाददाता। असंध गांव अरड़ाना के एक व्यक्ति के वहटसएप पर स्कैन कोड भेजकर 43 हजार 500 रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने धोखाधड़ी से पैसे निकालने का केस दर्ज कर लिया है।

शिकायतकर्ता कुलदीप वासी अरडाना ने कहा कि उसके पास एक मोबाइल नंबर से फोन आया। आरोपित बोला पहचान लिया क्या, मैं आपका दोस्त बोल रहा हूं। मेरा गूगल पे नहीं चल रहा है। मेरे पास कुछ पैसे आने हैं, मैं आपके खाते में डलवा रहा हूं।

खाते से गायब हुए 36 हजार

आरोपित ने उसके व्हाटसएप्प पर अपने नंबर से एक स्कैन कोड भेजकर स्कैन करने के लिए बोला। जब उसने वह कई कोड स्कैन किए तो उसके एसबीआई के खाते पर चल रहे गूगल पे से दो ट्रांसजेक्शन में 36 हजार रुपये की राशि कट गई।

आरोपित बोला- चिंता न करो आपके सारे पैसे वापस हो जाएंगे

जब उसने आरोपित को कहा कि उसके खाते से पैसे कट रहे हैं तो आरोपित ने कहा कि आप चिंता न करो आपके सारे पैसे वापस हो जाएंगे। आरोपित ने अन्य स्कैन कोड भी स्कैन करने के लिए बोला। उसने ये कोड फोन पे से स्कैन किए। इसके बाद उसके पीएनबी के खाते से 7500 रुपए की राशि कट गई। जब फोन किया तो आरोपित को फोन बंद आने लगा।

पुलिस ने किया मामला दर्ज

जब उसने अपना व्हाट्सएप चैक किया तो सभी स्कैन कोड भी डिलीट मिले। आरोपित ने उससे खाते से धोखाधड़ी से 43 हजार 500 रुपए की राशि निकलवा ली। थाना प्रभारी बलजीत सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी