विपक्ष हुआ एकजुट तो सीएम उतरे मैदान में

विपक्ष के एकजुट होकर आशा वधवा के समर्थन में खड़े होने के बाद सीएम मनोहर लाल ने पार्टी प्रत्याशी रेणु बाला गुप्ता के प्रचार की कमान अपने हाथ में ले ली है। उन्होंने रविवार और सोमवार सुबह शहर में सभी उम्मीदवारों से बातचीत कर स्थिति की जानकारी ली। लोगों से सुझाव भी लिये। भाजपा के मेयर और पार्षद प्रत्याशियों की जीत के लिए रणनीति बनाई। सामाजिक संस्थाओं और व्यापारियों से रेणु बाला के पक्ष में वोट डालने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 09:00 AM (IST)
विपक्ष हुआ एकजुट तो सीएम उतरे मैदान में
विपक्ष हुआ एकजुट तो सीएम उतरे मैदान में

जागरण संवाददाता, करनाल : विपक्ष के एकजुट होकर आशा वधवा के समर्थन में खड़े होने के बाद सीएम मनोहर लाल ने पार्टी प्रत्याशी रेणु बाला गुप्ता के प्रचार की कमान अपने हाथ में ले ली है। उन्होंने रविवार और सोमवार सुबह शहर में सभी उम्मीदवारों से बातचीत कर स्थिति की जानकारी ली। लोगों से सुझाव भी लिये। भाजपा के मेयर और पार्षद प्रत्याशियों की जीत के लिए रणनीति बनाई। सामाजिक संस्थाओं और व्यापारियों से रेणु बाला के पक्ष में वोट डालने की अपील की।

-------

इसलिए आना पड़ा फ्रंट फुट पर

1. विपक्ष ने हाथ मिला लिया

इनेलो बसपा के साथ ही कांग्रेस ने भी आशा वधवा को समर्थन दिया है। यदि सीएम खुद प्रचार के लिए आगे आएंगे तो रेणु बाला के पक्ष में मतदाता एकजुट होगा।

2. विपक्ष को मुद्दा नहीं देना चाहते

सीएम मनोहर लाल करनाल से विधायक हैं। चुनाव के परिणाम का असर सरकार पर भी पड़ सकता है। विपक्ष को मुद्दा मिल सकता है। इसलिए सीएम कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं।

3. सभी को साथ जोड़ सकते

सीएम का अपने क्षेत्र में विशेष प्रभाव है। इस बार मुकाबला कड़ा होने की संभावना है। हर वोट न सिर्फ पार्टी प्रत्याशी को मिले, बल्कि उनकी एकतरफा जीत हो, इसलिए हर किसी को साथ जोड़ना जरूरी है।

--------

कार्यकर्ता बोले- हम भ्रम में नहीं है, यह चुनाव है, पता है क्या करना है

सीएम मनोहर लाल के सामने अलग-अलग सुझाव आए। उन्होंने सभी पर गौर किया। कुछ लोगों ने कहा कि हम मजबूत स्थिति में है। हमारे पक्ष में माहौल बना हुआ है। इस पर एक वर्कर ने बीच में ही टोक दिया। कहा कि आप भ्रमित ना करें। सच्चाई पर आधारित बातचीत होनी चाहिए। छोटी दुकानों पर माहौल का पता चलता है। अभी हमें और मेहनत करनी होगी। इस पर सीएम ने कहा कि वह भ्रम में रहकर चुनाव में नहीं आएं। पूरी तैयारी के साथ चुनाव लड़ा जाएगा।

-------

विकास कार्य के बूत लें वोट

सीएम मनोहर लाल के सामने यह बात भी आई कि कुछ कॉलोनियों में पार्टी के प्रति नाराजगी है। उनको सुविधाएं नहीं मिली। वहां ध्यान देने की जरूरत है। इस पर सीएम ने कहा कि सभी कॉलोनियों में समान विकास कराया जा रहा है। विकास कार्य चल रहे हैं। कुछ जगहों पर हो सकता है, काम देरी से शुरू हुआ हो। इस पर एक वर्कर ने कहा कि यह बात सही है। उनके क्षेत्र की कॉलोनी में अभी एक माह पहले ही काम शुरू हुआ है। इस पर सीएम ने कहा कि लोगों के बीच में जाकर विकास कार्य गिनाएं। बीच में विकास की बात लेकर जाएंगे तो निश्चित तौर पर वह पार्टी का साथ देंगे।

chat bot
आपका साथी