गणतंत्र दिवस की तैयारी पर डीसी ने ली अधिकारियों की बैठक

डीसी सुजान सिंह ने कहा कि गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व को पूरे जोश एवं उत्साह के साथ मनाएं। सभी शिक्षण संस्थाएं एवं विभाग इस राष्ट्रीय पर्व में स्वेच्छा से भागीदारी करें। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाई जाए तथा पूर्ण अभ्यास कराया जाए ताकि इस कार्यक्रम को राष्ट्रीय पर्व की गरीमा के अनुरूप मनाया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jan 2020 07:10 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jan 2020 07:10 AM (IST)
गणतंत्र दिवस की तैयारी पर डीसी ने ली अधिकारियों की बैठक
गणतंत्र दिवस की तैयारी पर डीसी ने ली अधिकारियों की बैठक

जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी सुजान सिंह ने कहा कि गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व को पूरे जोश एवं उत्साह के साथ मनाएं। सभी शिक्षण संस्थाएं एवं विभाग इस राष्ट्रीय पर्व में स्वेच्छा से भागीदारी करें। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाई जाए तथा पूर्ण अभ्यास कराया जाए, ताकि इस कार्यक्रम को राष्ट्रीय पर्व की गरीमा के अनुरूप मनाया जा सके। डीसी लघु सचिवालय स्थित सभागार में गणतंत्र दिवस की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि समारोह का आयोजन 26 जनवरी को सुबह 10 बजे पुलिस लाइन मैदान में किया जाएगा। समारोह का फुल ड्रेस अंतिम पूर्वाभ्यास 24 जनवरी को आयोजित होगा। सभी अधिकारी उन्हें सौंपे गए दायित्व को निष्ठा से निभाएं तथा इस समारोह में उपस्थिति भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा बैंड एवं राष्ट्रीय गान व्यवस्था करवाई जाए। परेड व पीटी शॉ में भाग लेने वाले विद्यार्थियों का पूर्ण अभ्यास करवाया जाए ताकि समारोह में एक रूपता नजर आए। पीटी शॉ व परेड के लिए पुलिस लाइन मैदान में 16 से 22 जनवरी को सुबह 10 से 12 बजे तक अधिकारियों की मौजूदगी में पूर्वाभ्यास करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि परेड व पीटी शॉ में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा पीने के पानी की व्यवस्था करवाई जाए तथा लोक निर्माण विभाग द्वारा परेड मैदान को ठीक करवाया जाए।

16 को होगा सांस्कृतिक टीमों का चयन

डीसी ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन 16 जनवरी को गठित समिति द्वारा किया जाएगा। नए थीम पर आधारित अच्छे सांस्कृतिक कार्यक्रमों को शामिल किया जाए ताकि इस समारोह का भव्य बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि 17 विभागों द्वारा शानदार झांकियां निकाली जाएंगी, जो इस समारोह का विशेष आकर्षण होंगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि झांकियों के माध्यम से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों को प्रदर्शित किया जाए। विभिन्न विभागों द्वारा भव्य स्वागत गेट भी लगवाए जाएं। नगराधीश जगदीप सिंह ने गणतंत्र दिवस समारोह की बिदुवार तैयारी की समीक्षा करवाई।

chat bot
आपका साथी