सरकारी स्कूल में आंबेडकर की प्रतिमा लगाने पर विवाद

समाजसेवी जगजीत सिंह और सोनू कांबोज ने संविधान निर्माता बाबा साहब आबेडकर की प्रतिमा को असंवैधानिक तरीके से लगाने के लिए विधायक ईश्वर सिंह पर आरोप लगाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Oct 2020 06:37 AM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2020 06:37 AM (IST)
सरकारी स्कूल में आंबेडकर की  
प्रतिमा लगाने पर विवाद
सरकारी स्कूल में आंबेडकर की प्रतिमा लगाने पर विवाद

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : समाजसेवी जगजीत सिंह और सोनू कांबोज ने संविधान निर्माता बाबा साहब आबेडकर की प्रतिमा को असंवैधानिक तरीके से लगाने के लिए विधायक ईश्वर सिंह पर आरोप लगाए हैं।

जगजीत सिंह ने कहा कि बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा लगाने की आड़ में कुछ लोग करोड़ों रुपये की सरकारी जमीन को हड़पने की फिराक में हैं। इन लोगों को स्थानीय प्रशासन व नेताओं का पूरा संरक्षण प्राप्त है। जगजीत सिंह ने विधायक ईश्वर सिंह से मिलकर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चीका के कैथल रोड की तरफ वाली सड़क पर किए जा रहे निर्माण को लेकर सवाल पूछे। जगजीत सिंह का कहना है कि जब उसने स्कूल की जमीन पर किए जा रहे निर्माण को लेकर विधायक ईश्वर सिंह से बात की तो वे गुस्सा गए।

वर्जन: उच्चाधिकारियों को भेजा एनओसी

स्कूल में प्रतिमा स्थापना को लेकर शिक्षा विभाग के एडीशनल चीफ सेक्रेट्री की तरफ से एक एनओसी जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से खंड कार्यालय को प्राप्त हुई है। इस एनओसी को उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है।

गोपी चंद निबरैण, बीईओ चीका।

एसडीएम और नगरपालिका सचिव के सुर अलग अलग सरकारी स्कूल की जमीन पर बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा लगाने के सरकार की मंजूरी होने के संबंध में जब एसडीएम गुहला शशि वसुंधरा ने कहा इस पूरे मामले को नगरपालिका चीका देख रही है, परंतु जब नगरपालिका सचिव राजेश शर्मा से बात की गई तो उन्होंने स्कूल में बाब साहब की प्रतिमा लगाने को लेकर नगरपालिका का कोई वास्ता नहीं है। इसके लिए नपा ने ना तो कोई टेंडर लगाया है और ना ही निर्माण करवा रही है। वर्जन सरकारी स्कूल में बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा के लिए बाकायदा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने 11 लाख रुपये की ग्रांट दी है। यदि प्रतिमा लगाने की मंजूरी ना होती तो डिप्टी सीएम ग्रांट क्यों देते। डिप्टी सीएम द्वारा जारी की गई ग्रांट से ही सरकारी स्कूल में आंबेडकर की यह स्थापना कार्य किया जा रहा है।

ईश्वर सिंह, विधायक गुहला। ------------------

chat bot
आपका साथी