खेमका बोले- जिस दिन हम बुलेट ट्रेन बनाकर दूसरों को बेचेंगे, तभी होगा देश का नाम

आइएएस अफसर अौर खेल विभाग के प्रधान सचिव अशोक खेमका ने कहा कि जब हम बुलेट ट्रेन और राफेल बनाकर दूसरे देशों को बेचने लगेंगे तभी भारत का नाम होगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 28 Jul 2018 09:20 AM (IST) Updated:Sun, 29 Jul 2018 09:07 PM (IST)
खेमका बोले- जिस दिन हम बुलेट ट्रेन बनाकर दूसरों को बेचेंगे, तभी होगा देश का नाम
खेमका बोले- जिस दिन हम बुलेट ट्रेन बनाकर दूसरों को बेचेंगे, तभी होगा देश का नाम

जेएनएन, जींद। खेल विभाग के प्रधान सचिव व वरिष्ठ आइएएस अशोक खेमका ने कहा कि हम बुलेट जब ट्रेन और राफेल बनाकर बेचने लगेंगे तभी भारत का नाम विश्‍व में रोशन होगा। जापान ने बुलेट ट्रेन 1965 में बनाई थी। इसके 50 साल बाद भी हम बुलेट ट्रेन नहीं बना पाए।

खेमका ने यहां एक कार्यक्रम में देश में प्रगति की चर्चा करते हुए यह बात कही। उन्‍होंने देश के असली विकास को रेखांकित करने करते हुए भारत और देश में हुई तकनीकी उन्‍न‍ति की चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि हम अभी भी बहुत पीछे हैं। जिस दिन हम राफेल व बुलेट ट्रेन बनाकर दूसरों को बेचेंगे, तभी भारत देश का नाम होगा।

यह भी पढ़ें: न बाजा और बराती, बीच चौराहे हुई यह अनोखी शादी, कारण जान कहेंगे वाह

खेमका पिल्लूखेड़ा स्थित माता चन्नन देवी आर्य कन्या गुरुकुल में बने इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन करने पहुंचे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता आर्य प्रतिनिधि सभा प्रधान मा. रामपाल आर्य, गुरुकुल संस्थापक व संचालक स्वामी धर्मदेव ने की। उद्घाटन के बाद खेमका ने गांगोली गांव में जाकर वहां के खेल स्टेडियम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि खेल नर्सरी प्राप्त करने के लिए अच्छे कोच की आवश्यकता होती है। पहले अच्छा कोच ढूंढो, नर्सरी अपने आप मिल जाएगी। उन्होंने कन्या गुरुकुल में शिक्षा प्राप्त कर रही बेटियों से खेल से जुड़े सवाल जवाब भी किए।

यह भी पढ़ें: पंजाब आप में बगावत, खैहरा ने आठ विधायकों संग पार्टी नेतृत्‍व को दी चुनौती

-----

शूटिंग करनी है तो राई में करें

अशोक खेमका शुक्रवार देर रात जींद शहर के अर्जुन स्टेडियम में पहुंचे। यहां उन्होंने सभी कोच के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने हर प्रशिक्षक से बारीकी से पूछताछ की। जिला खेल अधिकारी के कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद खेमका ने कहा कि कार्यालय में तो बिल्कुल ही गदर बना पड़ा है। जब उनसे पूछा गया कि स्टेडियम में एक भी शूटिंग रेंज नहीं है तो उन्होंने जवाब दिया अगर किसी को शूटिंग करनी ही है तो वह राई में जाकर करे। वहां आठ टारगेट की बहुत बड़ी शूटिंग रेंज बनी हुई है। उनके साथ एडीसी विक्रम, एसडीएम सफीदों मंदीप, जिला खेल अधिकारी विनोद बाला मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी