फर्जी रजिस्ट्रियों पर बैंक से लोन लेने के घोटाले में दो आरोपित गिरफ्तार

प्लॉटों की फर्जी रजिस्ट्रियों की मार्फत एचडीएफसी बैंक से करोड़ों रुपये के लोन घोटाले के मामले में चार साल बाद शहर थाना पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनको अदालत में पेश किया गया। वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Jul 2019 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2019 06:38 AM (IST)
फर्जी रजिस्ट्रियों पर बैंक से लोन लेने के घोटाले में दो आरोपित गिरफ्तार
फर्जी रजिस्ट्रियों पर बैंक से लोन लेने के घोटाले में दो आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जींद : प्लॉटों की फर्जी रजिस्ट्रियों की मार्फत एचडीएफसी बैंक से करोड़ों रुपये के लोन घोटाले के मामले में चार साल बाद शहर थाना पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनको अदालत में पेश किया गया। वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

माजरा नारनौंद गांव निवासी कृष्ण ने 10 जून, 2015 को शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसका शहर में प्लॉट है। हाउसिग बोर्ड कॉलोनी निवासी मनीष, नसीब, संजय तथा राजेंद्रा कॉलोनी निवासी आशीष ने उसके प्लॉट के फर्जी कागजात तैयार करवाकर प्लॉट की रजिस्ट्री अपने नाम करवा ली और उन्हीं फर्जी कागजातों के आधार पर 12 फरवरी, 2014 तथा 23 मार्च 2014 को एचडीएफसी बैंक से करीब 94 लाख रुपये लोन ले लिया। शहर थाना पुलिस ने कृष्ण की शिकायत पर हाउसिग बोर्ड कॉलोनी निवासी मनीष, नसीब, संजय तथा आशीष को नामजद कर कुछ अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी कागजातों का सहारा लेने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने उस समय आशीष, मनीष, संजय, नसीब, सुभाष नगर निवासी दीपक, हकीकत नगर निवासी हरपाल, हिसार निवासी अजय तथा राकेश को गिरफ्तार कर लिया था। जहां पर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आने पर इसकी जांच डीएसपी स्तर के अधिकारी को सौंपी थी। जांच के दौरान सामने आया कि इस फर्जीवाड़े में बैंक कर्मचारी भी शामिल है। उसके आधार पर उस समय लोन ब्रांच में रहे शास्त्री नगर जींद निवासी हितेंद्र कुमार, मुरादाबाद यूपी निवासी शाहिलपुरी का नाम सामने आया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी