पंचकूला के लिए आज से रोजाना चलेगी रोडवेज बस

जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने कहा कि बसों को बीच के स्टॉपेज पर रोकने के अभी आदेश नहीं हैं। अगर बीच स्टॉपेज पर बसों को रोका गया तो वहां से यात्री भी बैठने का प्रयास करेंगे इससे चालक-परिचालक को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। फिर भी यात्रियों की मांग पर विचार किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 07:48 AM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 07:48 AM (IST)
पंचकूला के लिए आज से रोजाना चलेगी रोडवेज बस
पंचकूला के लिए आज से रोजाना चलेगी रोडवेज बस

जागरण संवाददाता, जींद : लॉकडाउन 4.0 के बीच रोडवेज के पहिए तो घूमने शुरू हो गए हैं, लेकिन यात्री अपेक्षाकृत बहुत कम मिल रहे हैं। अड्डे के बूथों पर बसें तो लगती हैं, लेकिन यात्रियों की पर्याप्त संख्या नहीं होने से यह चल नहीं पाती। वीरवार को केवल पंचकूला के लिए ही बस निकली, जो 29 यात्रियों को लेकर गई।

पहले दिन बस को दोपहर 12 बजे पंचकूला के लिए भेजा गया था, लेकिन इसके बाद वापसी का समय नहीं बच पा रहा था, इसलिए इसका टाइम बदलकर साढ़े 9 कर दिया गया था। अब वीरवार को मुख्यालय से आदेश आने के बाद पंचकूला की बस का समय 11 बजे का कर दिया गया। अब हर रोज बस 11 बजे जींद बस अड्डे से पंचकूला के लिए निकलेगी। वापसी में पंचकूला से जींद के लिए शाम 5 बजे चलेगी। बस बीच में कहीं नहीं रुकेगी।

एक यात्री नहीं पहुंचा

वीरवार को जींद से पंचकूला जाने के लिए 30 यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट बुक करवाई थी। एक यात्री समय पर नहीं पहुंचा, इसलिए 29 यात्रियों को लेकर बस रवाना हुई। पंचकूला से जींद की तरफ आने वाले 28 यात्रियों ने टिकट बुक करवाई थी। यह सभी जींद पहुंचे। बुधवार को एक बस रोहतक के लिए भेजी गई थी, इसमें जाते समय 14 यात्री थे, लेकिन वापसी में एक भी यात्री नहीं मिला, इसलिए वीरवार को बस को रोहतक नहीं भेजा गया।

बीच के स्टॉपेज पर बसें रुकें तो बढ़ेंगे यात्री

बस अड्डे पर पूछताछ के लिए आने वाले लोगों का कहना है कि अगर बस को बीच के स्टॉपेज और अड्डे पर रोका जाए तो यात्रियों की संख्या बढ़ सकती है। जींद से पंचकूला जाने वाली बस को कैथल, पेहोवा, ईस्माइलाबाद, अंबाला, जिरकपुर में भी रोका जाना चाहिए। यात्रियों का कहना है कि बीच के स्टॉपेज से किसी को बैठा नहीं सकते, लेकिन उतार तो सकते हैं। इससे तो संक्रमण फैलने का खतरा भी नहीं रहेगा।

बीच में बस रोकने के नहीं आदेश : बिजेंद्र हुड्डा

जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने कहा कि बसों को बीच के स्टॉपेज पर रोकने के अभी आदेश नहीं हैं। अगर बीच स्टॉपेज पर बसों को रोका गया तो वहां से यात्री भी बैठने का प्रयास करेंगे, इससे चालक-परिचालक को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। फिर भी यात्रियों की मांग पर विचार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी