धरौदी में 11 महिलाओं ने शुरू की भूख हड़ताल

गांव धरौदी में धरौदी माइनर की मांग को लेकर 11 गांव के ग्रामीण धरने पर बैठे हुए हैं। उनके साथ महिलाएं भी कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रही हैं। सोमवार को महिलाओं ने भी पुरुषों को देखते हुए भूख हड़ताल शुरू कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Jul 2019 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 09 Jul 2019 07:00 AM (IST)
धरौदी में 11 महिलाओं ने शुरू की भूख हड़ताल
धरौदी में 11 महिलाओं ने शुरू की भूख हड़ताल

संवाद सूत्र, नरवाना : गांव धरौदी में धरौदी माइनर की मांग को लेकर 11 गांव के ग्रामीण धरने पर बैठे हुए हैं। उनके साथ महिलाएं भी कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रही हैं। सोमवार को महिलाओं ने भी पुरुषों को देखते हुए भूख हड़ताल शुरू कर दी हैं। आंदोलनकारियों का कहना है कि जब पीने का पानी ही जहरीला है, तो उनके कंठ से निवाला कैसे उतर सकता है?

आंदोलनकारियों ने कहा कि सरकार को चाहिए कि 11 गांवों के लोगों की समस्या और परेशानी को देखते हुए धरौदी माइनर को भाखड़ा से जोड़ने की मांग को जल्द पूरा करें, ताकि नई पीढ़ी में भी कैंसर व काला पीलिया जैसे गंभीर रोग न हो सके। उन्होंने कहा कि अब उनके साथ अन्य गांव भी जुड़ने लग गये हैं, जिससे उनकी आवाज बुलंद होती जा ही हैं। उन्होंने कहा कि पीने के पानी की लड़ाई के लिए वे कोई भी कदम उठाने को तैयार हैं। जिसका जल्द ही खुलासा कर दिया जायेगा। अगर सरकार का यही अड़ियल रवैया रहा, तो ग्रामीण भी पीछे हटने वाले नहीं हैं। महिलाओं ने कहा कि किसी भी पार्टी के नेता को वोट मांगने के लिए गांव में घुसने से पहले सोचना पड़ेगा। सरकार छोटे-छोटे बच्चों व बुजुर्गों की ओर देखते हुए धरौदी माइनर को जल्द ही भाखड़ा नहर से जुड़वाने का काम करें, ताकि सरकार के साहसिक कदम की सराहना हो सके।

chat bot
आपका साथी