दो दिन पहले लापता हुए किसान का शनिवार देर रात मिला शव, सिर पर चोट लगने से हुई मौत

जागरण संवाददाता झज्जर बगैर कुछ बताए दो दिन पहले घर से लापता हुए एक किसान का शव धांध

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Jun 2019 02:00 AM (IST) Updated:Tue, 04 Jun 2019 06:38 AM (IST)
दो दिन पहले लापता हुए किसान का शनिवार देर रात मिला शव, सिर पर चोट लगने से हुई मौत
दो दिन पहले लापता हुए किसान का शनिवार देर रात मिला शव, सिर पर चोट लगने से हुई मौत

जागरण संवाददाता, झज्जर : बगैर कुछ बताए दो दिन पहले घर से लापता हुए एक किसान का शव धांधलान से डीघल की ओर जाने वाले फ्लाईओवर के नजदीक मिला है। सिर वाले हिस्से को जानवरों ने नोंचा हुआ है। जिसकी पहचान मूल रूप से डीघल गांव निवासी सत्यनारायण उर्फ सत्तू के रूप में हुई है। जो कि 30 मई की रात को एक समारोह में शामिल होकर घर वापिस आए थे।जिसके बाद वे पुन: घर से बगैर कुछ बताए कहीं पर चले गए। रात भर वापिस नहीं लौटने की सूरत में परिवार ने 31 मई को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। अभी जांच की जा रही थी कि शनिवार रात फ्लाईओवर के नजदीक के क्षेत्र से बरामद हुए शव की पहचान सत्यनारायण के रूप में हुई है। शव का रविवार को पीजीआई रोहतक से पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। प्रारंभिक रूप से सामने आया है कि सिर वाले हिस्से में मारी गई चोट से किसान की हत्या हुई है। इधर, परिवार की ओर से दी गई शिकायत में किसी भी तरह का कोइ्र शक नहीं जताया गया। बहरहाल, गुत्थी उलझी हुई है। विषय विभिन्न ²ष्टिकोणों से जांच का है।

9999

शनिवार की रात बरामद हुआ शव 30 मई की देर रात डीघल गांव निवासी सत्यनारायण उर्फ सत्तू बगैर किसी को कुछ बताए घर से निकले थे। 31 मई को गुमशुदगी की रिपोर्ट परिजनों ने दर्ज करवाई थी। शनिवार रात को राहगीरों ने पुलिस को सूचना देते हुए बताया था कि फ्लाईओवर के पास एक शव पड़ा है, जिसमें से बदबू आ रही है। संदेह होने पर सत्यनारायण के परिजनों को सूचित किया गया जो कि मौके पर पहुंचे। अनुमान लगाया जा रहा है कि शव को मौके पर पड़े हुए दो दिन हो गए है। जिसके कारण सिर वाले हिस्से को जानवरों ने बुरी तरह से नोंचा हुआ है। सिर वाले हिस्से की हड्डियां आदि आस-पास से ही बरामद हुई है। देर रात को दुजाना थाना प्रभारी सुखबीर की अगुवाई में डीघल चौकी प्रभारी एएसआई विनोद कुमार की टीम ने मौका मुआयना करते हुए तथ्य जुटाए है। साथ ही एफएसएल की टीम ने भी स्थिति का जायजा लिया है। इधर, रविवार को मृतक के शव का पोस्टमार्टम किए जाने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया।

गौरतलब है कि मृतक सत्यनारायण खेती-बाड़ी का काम करता था। जिसके दोनों बेटे दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं। मृतक के परिजनों ने किसी पर भी हत्या का संदेह जाहिर नहीं किया है।

9999

हत्या की गुत्थी पूरी तरह से उलझी, नहीं जताया कोई शक संदिग्ध परिस्थितियों में घर से लापता होने वाले अधेड़ सत्यनारायण उर्फ सत्तू का शव पाए जाने का मामला उलझा हुआ प्रतीत हो रहा है। परिवार की ओर से भी किसी तरह की कोई आशंका व्यक्त नहीं की गई है। साथ ही यह भी पता नहीं चल पाया है कि रात को समारोह से वापिस लौटने के बाद ऐसा क्या जरूर काम आया, जिसके चलते उन्हें दोबारा घर से जाना पड़ा। चूंकि, मामला अभी ताजा है। इसलिए पुलिस भी परिवार के स्तर पर ज्यादा पूछताछ नहीं कर रही। ताकि अनसुलझी गुत्थी को सुलझाने में कुछ मदद मिल सके। 9999

शव पाए जाने की सूचना के बाद विभिन्न ²ष्टिकोणों को मद्देनजर रखते हुए मौका मुआयना किया गया है। परिवार ने अभी तक किसी पर भी कोई शक नहीं जताया है। गंभीरता से मामले की जांच की जा रही है। उम्मीद है कि जल्द ही घटनाक्रम का पटाक्षेप हो जाएगा।

निरीक्षक सुखबीर, दुजाना थाना प्रभारी

chat bot
आपका साथी