फौगाट फेमिली से मिलेंगे द. कोरिया के राष्ट्रपति, फिल्म दंगल देख बने मुरीद

भारत दौरे पर पहुंचे दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन अपनी पत्नी किम जोंग सुक दंगल फिल्म से प्रभावित होकर फौगाट परिवार से भी मिलेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 08 Jul 2018 08:07 PM (IST) Updated:Mon, 09 Jul 2018 08:59 PM (IST)
फौगाट फेमिली से मिलेंगे द. कोरिया के राष्ट्रपति, फिल्म दंगल देख बने मुरीद
फौगाट फेमिली से मिलेंगे द. कोरिया के राष्ट्रपति, फिल्म दंगल देख बने मुरीद

जेएनएन, चरखी दादरी। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन अपनी पत्नी किम जोंग सुक के साथ भारत के चार दिवसीय दौरे पर हैं। भारत दौरे के दौरान वह व उनकी पत्नी चरखी दादरी के गांव बलाली निवासी द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फौगाट व उनके परिवार से मुलाकात करेंगे। राष्ट्रपति व उनकी पत्नी ने दंगल फिल्म से प्रभावित होकर फौगाट परिवार से भारतीय परिधान में मिलने के लिए ई-मेल भेजकर न्योता दिया है।

10 जुलाई को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन और फस्र्ट लेडी किम जोंग दिल्ली के ओबरॉय होटल में फौगाट फैमिली से मुलाकात करेंगे। मुलाकात का वक्त दोपहर 2.30 बजे रखा गया है। एक घंटे तक चाय के दौरान फौगाट फैमली से मुलाकात कर दंगल फिल्म की रियलिटी और देश के संबंधों के बारे में चर्चा होगी।

महावीर फौगाट ने खुशी जताते हुए कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति व उनकी पत्नी से मिलने का समय फाइनल हो चुका है और इस बारे उन्हें ई मेल और विदेश मंत्रालय से भी स्वीकृति मिली है।

महावीर फौगाट के भतीजे राहुल फौगाट ने कहा कि इस मुलाकात से उन्हें जहां बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा, वहीं कोरिया व भारत के बीच संबंधों के बारे में भी जानेंगे। महावीर फौगाट के भाई सज्जन बलाली ने कहा कि आज देश में महावीर फौगाट ने बेटियों के प्रति सोच बदलते हुए कुश्ती में जो नाम कमाया है, यह उसी का फल है।

यह भी पढ़ेंः एक रात के लिए 15 हजार रुपये में नाबालिग लड़की का सौदा

chat bot
आपका साथी