दहेज की भेंट चढ़ी एक और बेटी, झज्‍जर में फंदे पर लटका मिला शव, पति समेत चार पर केस

ससुराल पक्ष पर महिला की हत्या कर फंदे पर शव लटकाने का आरोप है। मायके वालों का आरोप है कि पांच लाख रुपये की मांग की जा रही थी जो पूरी नहीं हुई। पुलिस ने मृतका के भाई के बयान पर पति सास-ससुर व देवर पर केस दर्ज किया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 07:58 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 07:58 AM (IST)
दहेज की भेंट चढ़ी एक और बेटी, झज्‍जर में फंदे पर लटका मिला शव, पति समेत चार पर केस
ससुराल वाले मृतका मोना पर पांच लाख रुपये लाने का दबाव बना रहे थे।

झज्जर, जेएनएन। झज्‍जर के गांव गोच्छी में दहेज के लिए ससुराल पक्ष पर महिला की हत्या कर फंदे पर शव लटकाने का आरोप है। मायके वालों का आरोप है कि पांच लाख रुपये की मांग की जा रही थी, जो पूरी नहीं हुई। पुलिस ने मृतका के भाई के बयान पर पति, सास-ससुर व देवर पर केस दर्ज किया है।

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के गांव फजलपुर निवासी प्रवीन तोमर ने बताया कि उसकी बहन मोना की शादी 12 जनवरी 2012 को गांव गोच्छी निवासी कुलबीर से हुई थी। ससुराल वाले दहेज के लिए मोना को तंग करते थे। कई बार मारपीट भी की। हालांकि, उन्होंने मोना के ससुराल वालों को समझाने का प्रयास किया। प्रवीन ने बताया कि ससुराल वाले अब फिर से मोना पर पांच लाख रुपये लाने का दबाव बना रहे थे। करीब एक सप्ताह पहले उसकी मां कमलेश के पास मोना का फोन आया। फोन पर मोना ने यह बात बताई। 25 नवंबर को फिर से मोना का फोन आया तो मोना ने रोते हुए कहा कि मांग पूरी नहीं होने के कारण उसे ससुराल वाले मार डालेंगे।

इसके बाद अचानक फोन भी कट गया। कई बार कमलेश ने अपनी बेटी से संपर्क करने के लिए फोन मिलाया, लेकिन नहीं मिला। कुछ समय बाद मोना के ससुराल से फोन आया और बताया कि मोना की मौत हो गई। इसके बाद मायके वाले गांव गोच्छी में पहुंचे। मौके पर जाकर देखा तो मोना हत्या करके फंदे पर लटकाई गई थी। प्रवीन ने बताया कि उसकी बहन के गले पर दिख रहे रस्सी के निशान से साफ झलक रहा है कि उसने खुद फंदा नहीं लगाया। बल्कि गला घोंटकर हत्या की गई है और फिर शव को फंदे पर लटकाया गया।

:::::::::::::

मृतका मोना के भाई प्रवीन के बयान के आधार पर मृतका के पति, सास-ससुर व देवर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

 एएसआइ जयकरण, जांच अधिकारी।

chat bot
आपका साथी