मौसम ने बदली करवट, बादल छाने के साथ बारिश शुरू, आगे ऐसा रहेगा मौसम

सोमवार देर रात्रि से 26 जून तक के बीच आंशिक बादल व कहीं-कहीं तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है। 26 जून के बाद मौसम साफ और खुश्क रहने की संभावना है

By manoj kumarEdited By: Publish:Mon, 24 Jun 2019 05:03 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2019 06:04 PM (IST)
मौसम ने बदली करवट, बादल छाने के साथ बारिश शुरू, आगे ऐसा रहेगा मौसम
मौसम ने बदली करवट, बादल छाने के साथ बारिश शुरू, आगे ऐसा रहेगा मौसम

हिसार, जेएनएन। कई दिनों से बने उमस और गर्मी के मौसम ने सोमवार की शाम करवट बदली। हिसार में शाम को बारिश आई तो लोगों ने राहत की सांस ली। बहादुरगढ़ और भिवानी के आसपास भी बूंदाबांदी होने से मौसम में तपिश कम हुई, मगर हल्‍की बारिश के कारण हल्‍की उमस अभी भी बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अब 26 जून तक इसी तरह का मौसम बने रहने के आसार हैं।

पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक के कारण प्रदेशभर में 24 जून से मौसम में परिवर्तन पूर्वानुमान था। जिसके तहत कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे आम लोगों को जहां गर्मी से राहत मिलेगी, वहीं खरीफ की सभी तरह की फसलों के लिए भी यह बारिश बेहद लाभदायक साबित होगी। इससे पहले रविवार को दिनभर उमस और गर्मी के कारण लोग परेशान रहे।

अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मगर सोमवार की शाम हल्‍की बूंदाबांदी से ही गर्मी कम हाेने के साथ अधिकतम तापमान में भी हल्‍की गिरावट देखने को मिली।

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सिस्टम बन रहा है। इसके आंशिक प्रभाव के कारण सोमवार को शाम में मौसम में परिवर्तन शुरु हो जाएगा। इसके बाद सोमवार देर रात्रि से 26 जून तक के बीच आंशिक बादल व कहीं-कहीं तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है। 26 जून के बाद मौसम साफ और खुश्क रहने की संभावना है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी