'पंडित जी' का फोन आए तो हो जाएं सावधान, शातिर ऐसे लगा रहा चूना, रोहतक में एएसआइ को ठगा

रोहतक में शातिर ठग खुद को पंडित जी बताकर ठगी कर रहा है। फोन कर खुद को पंडित जी बताया। अपने किसी जानकार का फोन समझकर लोग जाल में फंस जाते हैं और ठगी का शिकार हो जाते हैं। रोहतक में एएसआइ शातिर के झांसे में आ गया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 03:12 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 03:12 PM (IST)
'पंडित जी' का फोन आए तो हो जाएं सावधान, शातिर ऐसे लगा रहा चूना, रोहतक में एएसआइ को ठगा
शातिर गूगल पे का नंबर पूछ खाते से पैसे निकाल रहा है।

रोहतक, जेएनएन। ऑनलाइन ठगी करने वालों के लिए अब पंडित नाम खूब ट्रेंड कर रहा है। लोगो के पास के काल आ रही है और सामने वाला बोलता है कि पंडित जी बोल रहा हूं। रिश्तेदार से पैसे मंगवाने हैं लेकिन मेरे पास गूगल पे खाता नहीं है, अपना बता दो। पंडित जी कोमन शब्द होने के चलते सब अपने किसी जानकार का फोन समझकर इनके जाल में फंस जाते हैं और ठगी का शिकार हो जाते हैं।

रविवार को पीजीआइएमएस थाना के एएसआई विनोद कुमार ने बस स्टैंड चौकी में शिकायत देते हुए बताया कि छह जून की शाम करीब पौने चार बजे उसके पास एक काल आई। सामने वाले ने कहा कि पंडित जी बोल रहा है, एक रिश्तेदार से पैसे मंगवाने हैं, क्या आप गूगल पे यूज करते हो। जब उसने मना कर दिया तो सामने वाले कहा कि बेटे से बात करवाओ। उसने फोन बेटे सचिन को दे दिया। बेटे से उसने खाता नंबर लिया और इसके कुछ देर बाद ही उसके खाते से तीन बार 19999, 19999, दो हजार रुपये निकल गए। तीन बार में उसके खाते से 41 हजार 998 रुपये निकल गए। बस स्टैंड चौकी में पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है।

चार दिन में तीन लोगों के साथ ठगी

चार दिन के दौरान पंडित बनकर फोन करने वाले अज्ञात ने तीन लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। शहर की इंदा कालोनी निवासी युवक के साथ चार जून को इसी तरह से पंडित बोल रहा हूं, कहते हुए 24 हजार रुपये की चपत लगाई गई थी। दो जून को विजय नगर निवासी सेना के जवान को इसी प्रकार से चपत लगाई थी। फोन करने वाले ने कहा था कि घर के पास वाले मंदिर से पुजारी बोल रहा हूं। गूगल पे पर पैसे भेज रहा हूं, बाद में ले जाऊंगा। जब उसने गूगल पे पर क्लिक किया तो उसके खाते से 56 हजार रुपये निकल गए।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी