अनोखा मामला : मृतक के कपड़े लेकर दर-दर जा रही हरियाणा पुलिस, कोई तो पहचान लो

डेढ़ साल बाद दर्ज हुआ युवक की हत्या का केस आइएमटी थाना पुलिस के गले की फांस बनता दिखाई दे रहा है। युवक के हत्यारे तक तो दूर पुलिस को उसकी पहचान कराने के लिए ही जद्​दोजहद करनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Sep 2022 03:35 PM (IST) Updated:Sun, 25 Sep 2022 03:35 PM (IST)
अनोखा मामला : मृतक के कपड़े लेकर दर-दर जा रही हरियाणा पुलिस, कोई तो पहचान लो
19 जनवरी 2021 को मिला था युवक का शव, डेढ़ साल बाद हत्या का केस दर्ज, पहचान अभी तक नहीं

जागरण संवाददाता, रोहतक : एफएसएल रिपोर्ट के आधार पर डेढ़ साल बाद दर्ज हुआ युवक की हत्या का केस आइएमटी थाना पुलिस के गले की फांस बनता दिखाई दे रहा है। युवक के हत्यारे तक तो दूर, पुलिस को उसकी पहचान कराने के लिए ही जद्​दोजहद करनी पड़ रही है। खास बात यह है कि उसकी पहचान कराने के लिए पुलिस के पास सिर्फ कपड़े बचे हुए हैं इन कपड़ों को लेकर पुलिस दर-दर भटक रही है कि कोई तो पहचान कर लें।

रोहतक के अलावा जेएलएन नहर के किनारे पड़ने वाले सोनीपत, पानीपत और करनाल जिले के भी गांवों में जा चुकी है, लेकिन अभी तक युवक की पहचान नहीं हो सकी है। जब तक युवक की पहचान नहीं होगी तब तक उसके हत्यारों तक पहुंचना भी मुश्किल है। ऐसे में सवाल यह है कि क्या युवक को न्याय मिल पाएगा या फिर उसके हत्यारे खुलेआम घुमते रहेंगे।

यूं समझे मामला

दिल्ली बाईपास के नजदीक जेएलएन नहर में 19 जनवरी 2021 को एक युवक का शव मिला था। काफी प्रयास के बाद भी युवक की  पहचान नहीं हो सकी थी, जिसके बाद पुलिस ने इत्तेफाकिया कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम कराकर उसका अंतिम संस्कार करा दिया था। इस मामले में पिछले माह एफएसएल रिपोर्ट पुलिस को मिली, जिसमें पता चला कि युवक की मौत पानी में डुबने से नहीं, बल्कि गला दबाकर उसकी हत्या की गई थी। इसके बाद पुलिस ने 28 अगस्त 2022 को हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर लिया था। तभी से पुलिस उसकी पहचान कराने में लगी हुई है।

---युवक की पहचान कराने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। रोहतक के अलावा सोनीपत, पानीपत और करनाल आदि जिलों में जाकर पूछताछ की जा चुकी है। युवक की पहचान कराकर जल्दी ही उसके हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- इंस्पेक्टर कैलाश चंद, थाना प्रभारी आइएमटी

chat bot
आपका साथी