दुखद : तीन दोस्‍त बचपन से साथ रहे, संसार से भी एक साथ हो गए अलविदा

हरियाणा के हिसार के अग्रोहा के पास तीन दोस्‍तों की सड़क हादसे में मौत हो गई। तीनों बचपन से साथ रहे और उनकी मौत भी एक साथ हुई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 30 Apr 2019 10:42 AM (IST) Updated:Tue, 30 Apr 2019 10:42 AM (IST)
दुखद : तीन दोस्‍त बचपन से साथ रहे, संसार से भी एक साथ हो गए अलविदा
दुखद : तीन दोस्‍त बचपन से साथ रहे, संसार से भी एक साथ हो गए अलविदा

अग्रोहा (हिसार), जेएनएन। तीन दोस्‍तों की यह कहानी अांखों में पानी ला देती है। तीनों बचपन से एक साथ रहे, साथ-साथ पढ़ाई की और बड़े होकर भी उनकी दोस्‍ती मिसाल बनी रही। लेकिन, इसमें सबसे दुखद मोड़ आया कि तीनों की मौत भी एक साथ हुई। गांव मीरपुर निवासी तीन दोस्त सोनू, नवीन ओर सोमवीर की सड़क हादसे के शिकार होकी एक साथ संसार से अलविदा हो गए।

परिजनों के अनुसार तीनों एक-दूसरे को देखे बिना खाना भी नहीं खाते थे। सोनू कैंटर चलाता था। सोमवार को वह किसी काम के लिए कैंटर लेकर कहीं जा रहा था। इस दौरान दोस्त सोमवीर और नवीन को भी बैठा लिया। गांव से कुछ ही किलोमीटर दूरी पर गांव भोडा होशनाक के पास मोड़ काटते समय कैंटर अनियंत्रित होकर बस क्यू शेल्टर से टकरा गया। इस हादसे में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अग्रोहा मेडिकल में दाखिल कराया गया, जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। सोमवार देर शाम गांव मीरपुर में तीनों का एक साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

गांव में मातम का माहौल 

तीनों युवकों की मौत के बाद पूरे गांव में मातम फैल गया। हर उम्र के लोगों में मायूसी का आलम बना हुआ था। मीरपुर निवासियों का कहना था कि उन्होंने हादसे बहुत देखे हैं परंतु गांव से कभी तीन चिताएं एक साथ जलती नहीं देखी।

गांव में नहीं जला किसी के घर चूल्हा

इस हादसे के बाद से गांव में माहौल गमगीन बना हुआ था। देर रात तक गांव की महिलाएं और पुरुष मृतकों के परिजनों को ढाढस बधांने पर लगे हुए थे। गांव में किसी के घर चूल्हा भी नहीं जला। वहीं मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ है।

हादसे में मारा गया नवीन अविवाहित था। उसके भाई राजू ने बताया कि नवीन के रिश्ते की बात चल रही थी। लड़की वाले उसे देखने के लिए आने वाले ही थे। परिवार के लोग इसी साल उसकी शादी की तैयारियां कर रहे थे लेकिन परमात्मा को कुछ और ही मंजूर था। सोमवीर के भाई सोनू ने बताया कि वह दो भाई और तीन बहनों में छोटा था और शादीशुदा था। उसके दो लड़कियां और दो माह का एक लड़का है। सोनू भी शादीशुदा था। उसके दो बेटे हैं।

chat bot
आपका साथी