Move to Jagran APP

Haryana News:पानीपत से हरिद्वार का सफर होगा आसान, गंगा दशहरा को लेकर ये विशेष इंतजाम करेगा हरियाणा रोडवेज

गंगा दशहरा को लेकर हरियाणा रोडवेज विशेष इंतजाम की तैयारी में है। पानीपत डिपो हरिद्वार के लिए पांच से छह अतिरिक्त बसों का इंतजाम करेगा। इसके अलावा दूसरे डिपो से भी वाया पानीपत से हरिद्वार की सर्विस बढ़ाने के लिए विस्तार से चर्चा हो रही है। ट्रैफिक इंचार्ज हरबीर मान ने बताया कि लोगों को सुगम यात्रा देने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajiv Mishra Published: Sun, 26 May 2024 05:14 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 05:14 PM (IST)
पानीपत से हरिद्वार के लिए नई बसें चलाएगा हरियाणा रोडवेज

जागरण संवाददाता,पानीपत। पानीपत से हरिद्वार का सफर और सुगम होने जा रहा है। इस रूट पर जल्द ही बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। हालांकि अभी पानीपत से हरिद्वार के लिए 18 टाइम फिक्स किए गए हैं लेकिन ज्येष्ठ माह में आने वाले गंगा दशहरा को लेकर हरियाणा रोडवेज विशेष इंतजाम की तैयारी में है।

पानीपत डिपो हरिद्वार के लिए पांच से छह अतिरिक्त बसों का इंतजाम करेगा। इसके अलावा दूसरे डिपो से भी वाया पानीपत से हरिद्वार की सर्विस बढ़ाने के लिए विस्तार से चर्चा हो रही है।

हरिद्वार की यात्रा कराने में दूसरे डिपो की भी होगी भागीदारी

ज्येष्ठ माह में हरिद्वार में बढ़ रहे यात्रियों को देखते हुए दूसरे डिपो से भी बसों की सर्विस को बढ़ाया जा रहा है। जींद डिपो से वाया पानीपत तीन बसों का संचालन किया गया है।

वहीं कैथल, भिवानी, रेवाड़ी डिपो से भी हरिद्वार के लिए बसों की सुविधा यात्रियों को दी जाएगी। यात्रियों की धार्मिक तीर्थ यात्रा में दूसरे डिपो की भी अहम भागीदारी होगी।

यह भी पढ़ें- Haryana Temperature: नौतपा के चलते 46 डिग्री पर पहुंचा पारा, एसी हुए फेल; स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

बसों को ले जाने के लिए बनाई जाएगी अलग से व्यवस्था

परिवहन विभाग के मुताबिक आने वाले गंगा दशहरे के स्नान को लेकर कर्मचारियों की विशेष ड्यूटी लगाई जाएगी। यमुना बोर्ड व हरिद्वार में आयोजित मेले से पांच कर्मचारी सवारियों को बसों में ले जाने के लिए व्यवस्था बनाएंगे। जो वहां से रोडवेज बसों में सवारियों को ले जाया जाएगा।

हरिद्वार रूट पर रहती है सबसे ज्यादा सवारियां

हरिद्वार रूट पर सबसे ज्यादा सवारियां रहती है। ज्येष्ठ माह अभी शुरू हुआ है और यात्रियों की संख्या में अभी से इजाफा होना शुरू हो गया है। अभी लंबे रूट वाली बसों से ही काम चलाया जा रहा है। यदि संख्या अधिक हुई तो चुनिंदा लोकल रूटों को बंद कर हरिद्वार के लिए बसों की व्यवस्था की जा सकती है।

यात्रियों को नहीं होगी परेशानी- ट्रैफिक इंचार्ज

ट्रैफिक इंचार्ज हरबीर मान ने बताया कि लोगों को सुगम यात्रा देने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। विशेषकर पानीपत से हरिद्वार वाले रूट के लिए विशेष व्यवस्था समय-समय पर परिवहन विभाग करता रहता है। आगे भी यह प्रयास जारी रहेगा। यात्रियों को परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Polytechnic Admission: पॉलिटेक्निक में दाखिले की प्रक्रिया शुरू, छात्र कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन; समझ लीजिए पूरी प्रक्रिया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.