पीएम मोदी हिसार में 10 विधानसभा सीटों पर साधेंगे निशाना, मंच पर बैठने वालों की मांगी सूची

किसी भी नेता को बिना आइ कार्ड पीएम के नजदीक जाने की नहीं होगी इजाजत। रैली स्थल व आसपास के इलाके का मैटल डिटेक्टर की मदद से की जांच। 18 अक्‍टूबर को आएंगे पीएम मोदी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 10:59 AM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 10:59 AM (IST)
पीएम मोदी हिसार में 10 विधानसभा सीटों पर साधेंगे निशाना, मंच पर बैठने वालों की मांगी सूची
पीएम मोदी हिसार में 10 विधानसभा सीटों पर साधेंगे निशाना, मंच पर बैठने वालों की मांगी सूची

हिसार, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिसार में 18 अक्टूबर को रैली में 10 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को संबोधित करेंगे। पहले रैली में 16 विधानसभाओं से लोगों ने इकट्ठा होना था, मगर सिरसा में पीएम की अब अलग से रैली होगी। ऐसे में फतेहाबाद का सिर्फ टोहाना विधानसभा ही हिसार रैली में शामिल होगा। नरवाना, उचाना सहित हिसार की सातों विधानसभाओं को पीएम मोदी एक साथ साधेंगे।

पीएम की रैली हिसार के सेक्टर 1-4 ग्राउंड में होगी। ऐसे में पुलिस प्रशासन के लिए सुरक्षा इंतजाम एक बड़ी चुनौती रहेगा। इसको लेकर मंगलवार को ही दिल्ली से एसपीजी की टीम ने हिसार में दस्तक दी। एसपीजी में आइजी और एआइजी स्तर के अधिकारियों ने स्थानीय अधिकारियों के साथ रैली स्थल पर निरीक्षण किया। बम निरोधक दस्ता ने मंच के स्थान से लेकर 500 मीटर की दूर तक स्थल को बारीकी से परखा। यह प्रक्रिया रैली के एक दिन पहले तक लगातार जारी रहेगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय से एआइजी एसपीजी डी एस रावत ने विधायक कमल गुप्ता और विजय संकल्प रैली सह-संयोजक एवं जिलाध्यक्ष सुजीत कैमरी के साथ रैली स्थल का दौरा किया। एआइजी ने मंच पर बैठने वाले 20 नेताओं की जिला अध्यक्ष से सूची मांगी। इसके अलावा पीएम को हेलीपैड से लेकर आने वाले, छोडऩे वाले और मंच के पास स्वागत करने वाले नेताओं व कार्यकर्ताओं की सूची भी जिला अध्यक्ष से मांगी गई है। सुरक्षा कारणों को देखते हुए बिना आइकार्ड के पीएम के पास जाने की किसी को भी इजाजत नहीं होगी।

23 डिपार्टमेंट के अधिकारियों के साथ हुई बैठक

मामला पीएम की सुरक्षा से जुड़ा है, ऐसे में कार्यक्रम के दौरान कोई चूक न हो, इसके लिए स्थानीय अधिकारियों से भी तालमेल करने की आवश्यकता होगी। एसपीजी से जुड़े अधिकारी बुधवार को 23 डिपार्टमेंट के अधिकारियों के साथ बैठक लेंगे। इसके साथ ही मंगलवार को भी डीसी, एसपी सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक ली। जिसमें सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद करने पर चर्चा की गई।

बिना पहचान पत्र के मंच के पास नहीं जा सकेंगे कार्यकर्ता व अधिकारी

इसके साथ ही मंच के आसपास जो भी कार्यकर्ता या अधिकारी रहेंगे सबसे पास पहचान पत्र होना अनिवार्य है। बिना पहचान पत्र के मंच के करीब भी किसी को जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही पार्किंग, हेलीपैड, कार्यकर्ताओं के बैठने का स्थान, मीडिया गैलरी आदि तक को विशेष रूप से तैयार किया है। इस रैली में एसपीजी से जुटी टीम तो सुरक्षा का काम करेगी साथ ही स्थानीय अधिकारियों को भी जिम्मेदारियां दी गई हैं।

--पार्टी ने रैली की तैयारियां शुरू कर दी हैं और रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है। रैली को लेकर अधिकारियों के साथ हुई बैठक हुई और हेलीपैड स्थल देखा। बुधवार तक सभी की सूची सुरक्षा एजेंसियों को दे दी जाएगी।

- सुजीत कैमरी, जिलाध्यक्ष एवं रैली सह-संयोजक 

फिल्म अभिनेता सन्नी दियोल लोहारी राघो में करेंगे भाजपा के पक्ष में चुनावी प्रचार

सभी प्रत्याशियों ने अपनी जीत को लेकर चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झौंक दी हैं और वो अपने हलकों में स्टार प्रचारकों को बुलाकर चुनावी फिजा अपने पक्ष में करने की जुगत में गोटियां फीट कर रहे हैं। इन चार दिनों में नारनौंद हलके में बड़े बड़े स्टार प्रचारक जनता के सामने वोट की अपील करते नजर आएंगे। इसी कड़ी में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में 17 अक्टूबर को फिल्म अभिनेता सन्नी दियोल गांव लोहारी राघो की अनाज मंडी में एक जनसभा को संबोधित करके वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु की जीत में फिल्मी तड़का लगाने का काम करेंगे। चुनाव में लोगों को इंतजार रहता है कि कोई भी फिल्मी हस्ती आकर उनसे वोट की अपील करे और उन्हें फिल्म स्टार को देखने का मौका भी मिले। इस चुनावी माहौल में फिल्म स्टार चुनावी समीकरण बदलने में अहम भूमिका भी अदा करते हैं।

chat bot
आपका साथी