नकली रसीद मामले में फाइनल स्टेज पर जांच, मेयर स्टाफ पर हो सकती है कार्रवाई

जागरण संवाददाता हिसार प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान की नकली रसीद मामले में जांच फाइनल स्टेज पर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Feb 2020 02:20 AM (IST) Updated:Wed, 26 Feb 2020 06:18 AM (IST)
नकली रसीद मामले में फाइनल स्टेज पर जांच, मेयर स्टाफ पर हो सकती है कार्रवाई
नकली रसीद मामले में फाइनल स्टेज पर जांच, मेयर स्टाफ पर हो सकती है कार्रवाई

जागरण संवाददाता, हिसार : प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान की नकली रसीद मामले में जांच फाइनल स्टेज पर पहुंच गई है। जल्द ही ज्वाइंट कमिश्नर (जेसी) शालिनी चेतल नकली रसीद जांच रिपोर्ट निगम कमिश्नर को सौंपने वाली हैं। जांच रिपोर्ट में कितने दोषी ठहराए गए हैं, इस बारे में अभी प्रशासन बताने को तैयार नहीं। सूत्रों की मानें तो मामले में मेयर कार्यालय के स्टाफ पर जांच में विभागीय कार्रवाई होने की संभावना बन गई है। इस मामले में एक दो कर्मचारियों की निगम से छुट्टी भी हो सकती है।

अधिकारिक सूत्रों की मानें तो ज्वाइंट कमिश्नर ने मामले में जांच कर दी है। केवल उसे टाइप करवाकर फाइनल रूप देना बाकी रह गया है। ऐसे में सोमवार तक मामले में जांच रिपोर्ट कागजों में तैयार कर कमिश्नर को सौंपे जाने की संभावना है। जांच रिपोर्ट में यह स्पष्ट हो चुका है कि प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान में सामने आई रसीदें नकली हैं।

--------------------------

जिन्होंने किया मामला उजागर, उन्हें ही सीट से हटाया, अब नया स्टाफ संभाल रहा काम

नकली रसीद मामले को उजागर जिस स्टाफ ने किया, उसे निगम प्रशासन से नागरिक सेवा केंद्र की उन सीटों से हटाया हुआ है। अभी तक उन्हें वहां नहीं बैठाया गया है। उधर नया स्टाफ वहां मौजूद है, जो गृहकर का भुगतान तो करवा रहा है। फिलहाल अभी नई नकली रसीदें सामने आने की बात सामने नहीं आई है ।

-------------------------

मंत्री अनिल विज तक भी पहुंच चुका है मामला

गृह एवं निकाय मंत्री अनिल विज के पास निगम की गृहकर शाखा के भ्रष्टाचार का मामला पहुंचा हुआ है। उन्होंने अपने स्तर पर भी निगम की गृहकर से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले की जांच के लिए निदेशालय को आदेश दिए हुए हैं। ऐसे में गृहकर में भ्रष्टाचार के मामले में शहरी स्थानीय निकाय विभाग हरियाणा की टीम भी जांच के लिये कभी भी हिसार पहुंच सकती है।

--------------------------

रसीद मामले में विभागीय जांच की जा रही है। इस बारे में जांच पूरी होने के बाद कमिश्नर को सौंपी जाएगी। कमिश्नर ही इस बारे में बता सकते हैं।

- शालिनी चेतल, ज्वाइंट कमिश्नर, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी