अभिमन्‍यु ने इनेलो पर कसा तंज, बोले- जो गोलियां मरवा दें उन पर भरोसा नहीं करते

गांव गढ़ी में आयोजित अभिनंदन समारोह में ग्रामीण जनसभा को संबोधित करते हुए कैप्‍टन अभिमन्‍यु ने इनेलो में फूट को लेकर बयान में कटाक्ष किया और कहा कि इनेलो नेताओं के वादे फर्जी हैं

By manoj kumarEdited By: Publish:Thu, 08 Nov 2018 04:20 PM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 09:01 AM (IST)
अभिमन्‍यु ने इनेलो पर कसा तंज, बोले-  जो गोलियां मरवा दें उन पर भरोसा नहीं करते
अभिमन्‍यु ने इनेलो पर कसा तंज, बोले- जो गोलियां मरवा दें उन पर भरोसा नहीं करते

जेएनएन, हिसार। हरियाणा प्रदेश राजस्‍व एवं वित्‍तमंत्री कैप्‍टन अभिमन्‍यु ने कहा कि दादा-पोते की लड़ाई से पहले उनके नेता कहते थे कि हमारी सरकार आने पर बिजली के मीटर उखड़वाकर जोहड़ों में फिंकवा देंगे। ये वही लोग हैं जिन्होंने पहले भी ऐसे वादे किए और अपनी सरकार आने पर लोगों की छातियों पर गोलियां मरवाई। कंडेला में इनकी गोलियों से 16 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। ऐसे परिवारवादी लोगों के बयानों और वादों पर भरोसा नहीं करना है और जनता को इनसे बचकर रहना है।

वित्तमंत्री ने कहा कि पूर्व में सरकारों को दादा-पोते, बाप-बेटे या क्षेत्र की सरकार के नाम से जाना जाता था और उन्हीं के क्षेत्र में विकास करवाया जाता था लेकिन वर्तमान सरकार प्रदेश के ढाई करोड़ लोगों, हर क्षेत्र, हर जाति, हर वर्ग की सरकार है। यह न तो दादा-पोते की, न बाप-बेटे की और न तेजाखेड़ा या आदमपुर की सरकार है। वो इस दौरान गुरुवार को गांव गढ़ी में आयोजित अभिनंदन समारोह में ग्रामीण जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

खेतों में जलभराव समस्‍या के निदान के लिए प्रदेश सरकार बनाएगी नीति

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रदेश सरकार खेतों में होने वाले जलभराव की समस्या के स्थाई समाधान के उपाय लागू करेगी। बाढ़ नियंत्रण के उपायों के लिए हर वर्ष जून माह में आयोजित होने वाली समीक्षा बैठक इस वर्ष से दिसंबर माह में आयोजित करने के आदेश किए गए हैं। वित्तमंत्री ने कहा कि पिछले दिनों हुई बेमौसमी बारिश से जलभराव के कारण प्रदेश के कई हिस्सों में फसलों को काफी नुकसान हुआ।

भविष्य में ऐसी स्थिति के चलते नुकसान न हो, इसके लिए प्रदेश सरकार जल निकासी का स्थाई समाधान करने की नीति बनाएगी। बाढ़ नियंत्रण के लिए आयोजित होने वाली बैठक को छह महीने पहले आयोजित करके सभी प्रबंध समय पूर्व सुनिश्चित किए जाएंगे। ड्रेन, छोटे पुलों व साइफनों में आने वाली रुकावटों को समय रहते साफ करवाया जाएगा ताकि अधिक बरसात की स्थिति में पानी की सहज व तुरंत निकासी करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अभी तक जिन खेतों से पानी नहीं निकला है, वहां से अगले 72 घंटे में पानी निकलवाया जाएगा।

नेता ऐसा चुना जो हमारी आवाज को सुने

वित्तमंत्री ने ग्रामीणों से कहा कि हमें ऐसे व्यक्ति को चुनना चाहिए जो हमारी आवाज को विधानसभा में उठा सके और हमारे क्षेत्र का विकास करवा सके। उन्होंने कहा कि हांसी की विधायक महीने दो महीने में पिकनिक मनाने यहां आती हैं और अखबारों में बयान जारी कर देती हैं कि हांसी में विकास नहीं हो रहा है।

उन्होंने विधायक से सवाल किया कि उन्हें विधानसभा में क्षेत्र की आवाज उठाने, जनता के बीच आकर मुद्दों पर बात करने और मुख्यमंत्री से मिलकर अपने क्षेत्र का विकास करवाने से किसने रोका है। लेकिन ये तो चुनाव के समय वोट लेने आते हैं और फिर चुनाव जीतकर दिल्ली या आदमपुर चले जाते हैं। लेकिन वर्तमान सरकार बिना भेदभाव उन क्षेत्रों में भी समान विकास करवा रही है जहां भाजपा के विधायक नहीं हैं।

52 साल में बिजली दर सबसे कम

वित्तमंत्री ने कहा कि हरियाणा को बने 52 साल हो गए हैं। क्या आज तक किसी ने बिजली की दरें घटती देखी। लेकिन वर्तमान सरकार ने न केवल बिजली की दरों को घटाकर लगभग आधा कर दिया है, बल्कि पुराने बकाया बिलों के समाधान के लिए भी ऐतिहासिक योजना की घोषणा की है। 100 रुपये के बकाया बिल को ढाई-तीन रुपये देकर माफ करवाया जा सकता है।

सरकार प्रदेशवासियों को सस्ती बिजली का लाभ देने के लिए बिजली निगमों को 850 करोड़ रुपये की सब्सिडी देगी। जब लोगों के पुराने बिलों का समाधान हो जाएगा, भविष्य में सस्ती बिजली और वह भी 24 घंटे मिलेगी तो कोई बिजली चोरी क्यों करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार का संकल्प प्रदेश के सभी गांवों को जगमग योजना के तहत 24 घंटे बिजली देने का है। अब तक प्रदेश के 2800 गांवों को 24 घंटे बिजली पहुंचाने का लक्ष्य पूरा किया जा चुका है।

अमेरिका जैसे देश के पीएम मोदी से मिलने के लिए रहते हैं लालायित

वित्तमंत्री ने कहा कि साढ़े चार साल पहले देश की जनता ने बहुमत से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाकर साबित कर दिया कि राष्ट्रहित में सोचने वालों को जनता कहीं भी पहुंचा सकती है। प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने देश को मजबूत ही नहीं किया बल्कि दुनिया में देश का सम्मान व गौरव भी बढ़ाया। पहले जिस देश के प्रधानमंत्री को अमेरिका जैसे देश मिलने का समय नहीं देते थे, उन्हीं देशों के अध्यक्ष आज नरेंद्र मोदी से समय लेकर मिलने को लालायित हैं।

आजाद भारत के इतिहास में अटल बिहारी वाजपेयी ने परमाणु परीक्षण करके तथा नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक करके देश के मजबूत हौसलों का डंका बजाते हुए यह संदेश दिया कि भारत अब किसी से डरने वाला नहीं है। दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम पहले किसी को छेड़ेंगे नहीं लेकिन हमसे छेडख़ानी करने वालों को फिर छोड़ेंगे नहीं।

चार-चार महीने नहीं मिलती थी बुढ़ापा पेंशन

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा के घोषणापत्र के अनुरूप बुजुर्गों, दिव्यांगों व विधवाओं की पेंशन को 2000 रुपये कर दिया है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा लाभार्थियों को केवल 750 रुपये पेंशन दी जाती थी और जाते-जाते इसे 1000 रुपये किया था।

बुजुर्गों को पेंशन 4-4 महीने नहीं मिलती थी। उस पर भी पूरे हरियाणा की दिवारों पर, हजार का नोट लिफाफे में, कर दी मौज बुढ़ापे में जैसे नारे लिखवा दिए थे जबकि हमारी सरकार ने बिना कोई शोर किए बुजुर्गों की पेंशन दोगुनी से भी अधिक कर दी। अब बुजुर्गों को पेंशन के लिए कहीं चक्कर नहीं लगाने पड़ते बल्कि पेंशन हर महीने सीधे उनके बैंक खाते में आ जाते हैं।

इन्‍होंने किया अभिवादन

ब्लॉक समिति चेयरपर्सन कृष्णा गढ़ी, उनके प्रतिनिधि मास्टर सुंदर सिंह ने बुके देकर तथा गांव के पूर्व सरपंच कर्णसिंह बेरवाल व अजीत सिंह नंबरदार ने पगड़ी पहनाकर व शॉल भेंट कर वित्तमंत्री का नागरिक अभिनंदन किया। ग्रामीणों द्वारा दिए गए मांग पत्र पर वित्तमंत्री ने कहा कि गांव की उन सभी मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा जो सभी नियम पूरे करती होंगी और फिजिबल होंगी। हिसार लोकसभा निगरानी समिति के अध्यक्ष प्रो. मनदीप मलिक ने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में एक बार फिर कमल खिलेगा।

chat bot
आपका साथी