कॉलेजों की अपेक्षाएं जानने को प्राचार्यों के साथ मंथन करेगा जीजेयू

जागरण संवाददाता हिसार : गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी कॉलेजों के प्राचार्यों की बैठक 28

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Jul 2017 01:02 AM (IST) Updated:Thu, 27 Jul 2017 01:02 AM (IST)
कॉलेजों की अपेक्षाएं जानने को प्राचार्यों के साथ मंथन करेगा जीजेयू
कॉलेजों की अपेक्षाएं जानने को प्राचार्यों के साथ मंथन करेगा जीजेयू

जागरण संवाददाता हिसार : गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी कॉलेजों के प्राचार्यों की बैठक 28 जुलाई को जीजेयू में होगी। बैठक में विश्वविद्यालय सभी कॉलेजों को औपचारिक स्वागत करेगा और विभिन्न मुद्दों को लेकर कॉलेजों से चर्चा की जाएगी। बैठक की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार करेंगे। यह बैठक विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल में सुबह 10 बजे आयोजित की जाएगी।

प्रदेश सरकार द्वारा जिले के सभी विश्वविद्यालयों को गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय से संबद्ध करने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन और कॉलेजों के बीच यह पहली बैठक होगी। कॉलेज अभी तक विश्वविद्यालय द्वारा किसी भी तरह की गाइडलाइंस जारी न करने और मी¨टग न होने को लेकर परेशान थे। ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन ने पूर्व विश्वविद्यालय की सभी गाइडलाइंस के हिसाब से काम करने को कहा था। अब विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी कॉलेजों को मेल भेजकर 28 जुलाई को बैठक में भाग लेने को कहा है। बैठक में जिले के सभी 53 कॉलेजों के प्राचार्य हिस्सा लेंगे। जीजेयू के डीन ऑफ कॉलेज डा. नरसी बिश्नोई ने बताया कि बैठक में कॉलेजों के सामने आने वाली समस्याओं, सुविधाओं और उनकी अपेक्षाओं पर चर्चा की जाएगी। इस दौरान कॉलेजों में शैक्षणिक स्तर सुधारने, कॉलेज-विश्वविद्यालय संबंधों में सुधार आदि को लेकर कॉलेजों के सुझाव भी लिए जाएंगे।

-------

कोट-

- हमने 28 जुलाई को कॉलेजों के साथ बैठक करने का निर्णय लिया है। सभी कॉलेजों को मेल भेजी गई है। बैठक में कॉलेजों की विश्वविद्यालय से अपेक्षाओं, नीति-नियमों आदि को लेकर चर्चा की जाएगी।

- डा. नरसी बिश्नोई, डीन ऑफ कॉलेजिज, जीजेयू हिसार।

-------

chat bot
आपका साथी