लाइफस्टाइल: सर्दी के मौसम के लिए तैयार हो रहे हैं विंटर मास्क

विंटर मास्क स्कार्फ ट्यूब और गले को कवर करने वाले मफलर की स्टाइल में बन रहे हैं। इस तरह के मास्क विभिन्न रंगों और डिजाइनों में जल्द ही स्टोर्स पर नजर आने लगेंगे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 25 Aug 2020 05:44 PM (IST) Updated:Tue, 25 Aug 2020 05:44 PM (IST)
लाइफस्टाइल: सर्दी के मौसम के लिए तैयार हो रहे हैं विंटर मास्क
लाइफस्टाइल: सर्दी के मौसम के लिए तैयार हो रहे हैं विंटर मास्क

गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता]। बदले हालात में पिछले कुछ महीनों से मास्क जीवनशैली का हिस्सा बन गया है। डिजाइनर मास्क के साथ कई तरह के प्रयोग भी कर रहे हैं और उन्हें नित नए रंग, डिजाइन व पैटर्न देने की कोशिश में लगे हैं। छोटे-बड़े ब्रांड्स से लेकर डिजाइनर तक इन मास्क को स्टाइलिश लुक देने में जुटे हैं। इस समय बाजार में नया है विंटर मास्क। सीजन की शुरुआत से पहले ही विंटर मास्क बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। डिजाइनर अब आने वाले सीजन के अनुसार मास्क बना रहे हैं।

फैशन डिजाइनर व द बेस्ट प्राइस शो की संचालक प्रिया लखनपाल के मुताबिक अब सर्दी के मौसम के लिए मास्क निर्माण शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि अबतक र्गमी के अनुसार मास्क बनाने होते थे जिसमें फैब्रिक का विशेष ध्यान रखना होता था लेकिन ठंड में अलग मानकों के साथ मास्क बनाए जाएंगे। इसमें गरम फैब्रिक का प्राथमिकता दी जा रही है।

बहुउद्देश्यीय मास्क बनाए जा रहे हैं जो न केवल वायरस से सुरक्षा करेंगे, बल्कि मौसम की परेशानियों से भी बचाएंगे, साथ ही स्टाइल की नई परिभाषा भी साबित होंगे।

यह विंटर मास्क स्कार्फ, ट्यूब और गले को कवर करने वाले मफलर की स्टाइल में बन रहे हैं। इस तरह के मास्क विभिन्न रंगों और डिजाइनों में जल्द ही स्टोर्स पर नजर आने लगेंगे। फैशन डिजाइनर निम्मी सोनी के मुताबिक विंटर मास्क में फर की लेयरिंग भी की जा रही है।

इसके अलावा चेहरे के एरिया को साधारण कपड़े से कवर करके बाकी के हिस्सों में स्टाइलिश लेस भी लगाई जा रही है। सभी तरह के विंटर मास्क शॉपिंग साइटों पर दिखने लगे हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नही है। जब तक इसकी वैक्सीन या दवा नहीं बन जाती तब तक लोगों को हर हाल में मास्क लगाना पड़ेगा। ताकि संक्रमण से बचा जा सके। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी