गुरुग्राम में कोरोना की मनचाही रिपोर्ट तैयार करा दो लोग पहुंचे अमेरिका

सीएम फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने पिछले सप्ताह 21 नवंबर की शाम सैनी खेड़ा गांव में फर्जी लैब का भंडाफोड़ किया था। मौके से ही लैब के संचालकों अनिरबन राय एवं परिमन राय को दबोच कर सेक्टर-40 थाना पुलिस के हवाले कर दिया था।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 08:25 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 08:25 PM (IST)
गुरुग्राम में कोरोना की मनचाही रिपोर्ट तैयार करा दो लोग पहुंचे अमेरिका
ता नहीं चल पा रहा है कि दोनों ने कितने लोगों की मनचाही रिपोर्ट तैयार की।

गुरुग्राम (आदित्य राज)। फर्जी लैब के संचालकों से रिमांड के दौरान लेटर हेड, स्टांप, ब्लड सैंपल लेने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण सहित चीजें सोमवार को सेक्टर-40 थाना पुलिस ने बरामद कर ली। मनचाही रिपोर्ट तैयार करवाकर जो दो लोग विदेश जा चुके हैं, उनके बारे में भी कुछ जानकारी हासिल हो गई। दोनों अमेरिका गए हैं। हालांकि जब अमेरिकी दूतावास से दोनों के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी गई तो देने से इनकार कर दिया गया। रिमांड पूरी होने पर आरेापितों की मंगलवार दोपहर अदालत में पेश किया जाएगा।

सीएम फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने पिछले सप्ताह 21 नवंबर की शामa सैनी खेड़ा गांव में फर्जी लैब का भंडाफोड़ किया था। मौके से ही लैब के संचालकों अनिरबन राय एवं परिमन राय को दबोच कर सेक्टर-40 थाना पुलिस के हवाले कर दिया था। दोनों 1200 से 1500 रुपये लेकर कोरोना की मनचाही रिपोर्ट आधे से एक घंटे के भीतर तैयार करके दे देते थे। पूछताछ के दौरान यह भी साफ हुआ कि वे रिपोर्ट तैयार करने के बाद कंप्यूटर से हटा देते थे।

इस वजह से पता नहीं चल पा रहा है कि दोनों ने कितने लोगों की मनचाही रिपोर्ट तैयार की। उनके मोबाइल के मुताबिक सात रिपोर्ट तैयार करने की बात सामने आई है। इनमें से दो निगेटिव रिपोर्ट तैयार कराकर विदेश जा चुके हैं। छानबीन से यह भी सामने आया है कि वर्क फ्राम होम के लिए कुछ ने पाजिटिव रिपोर्ट तैयार करवाई थी। सेक्टर-40 थाने के अतिरिक्त प्रभारी एसआइ तेजपाल का कहना है कि आरोपितों के कब्जे से बरामद हार्डडिस्क की जांच कराई जाएगी। अमेरिकी दूतावास से जानकारी नहीं मिलने के कारण जो लोग विदेश गए, उनका पूरा चिट्ठा सामने नहीं आ पाया। बाकी किन लोगों ने रिपोर्ट तैयार कराई थी, उनके बारे में पता करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी