93 हजार देकर की थी शादी, एक माह बाद पत्‍नी का राज खुला तो उड़ गए होश

फतेहबाद के भूना में एक व्‍यक्‍ति को शादी के कुछ दिन बाद ही उसकी दुल्‍हन ठग कर फरार हो गई। पत्‍नी घर से गहने भी लग गई। उसने 93 हजार रुपये देकर शादी की थी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 29 Mar 2018 05:13 PM (IST) Updated:Fri, 30 Mar 2018 08:55 PM (IST)
93 हजार देकर की थी शादी, एक माह बाद पत्‍नी का राज खुला तो उड़ गए होश
93 हजार देकर की थी शादी, एक माह बाद पत्‍नी का राज खुला तो उड़ गए होश

जेएनएन, भूना (फतेहाबाद)। यहां के कंबोज मोहल्ला निवासी एक व्यक्ति का पत्‍नी से तलाक हो गया था। उसने बिचौलिये को 93 हजार रुपये देकर पंजाब के माेगा जिले की एक महिला से दूसरी शादी की। शादी के एक माह बाद नई दुल्‍हन का राज खुला तो उसके होश उड़ गए। महिला बहाना बनाकर मायके गई और उसके बाद लाैट कर नहीं आई। वह जाते समय घर से हजारों रुपये के गहने लेकर फरार हो गई।

जमीन बेचकर शादी के लिए जुटाए थे पैसे, एक माह पहले हुई थी शादी

पीडि़त पति का आरोप है कि जब वह शिकायत दर्ज कराने थाने में गया तो वहां उसकी शिकायत दर्ज करने से इन्‍कार कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है। कंबोज मोहल्ला निवासी पूर्ण कंबोज ने बताया कि उसका विवाह को सिख रीति रिवाजों के अनुरूप पंजाब के मोगा जिले के गांव बाघापुराना निवासी एक युवती के साथ हुआ था। शादी 14 फरवरी 2018 को हुई थी।

उसने बताया कि रिश्ता पक्का करवाने की एवज में भूना निवासी संजय कुमार ने उससे 93 हजार रुपये की रकम वसूल की थी। यह राशि उसने अपनी जमीन बेचकर जुटाई थी। पूर्ण के परिजनों ने नई नवेली दुल्हन को एक तोले सोना व आठ तोले चांदी के गहने भी दिए थे।

उसने बताया कि 5 मार्च को पत्‍नी ने बताया कि उसकी 12 वर्षीय बेटी भी है, जिसकी परीक्षाएं शुरू होने वाली है। परीक्षाएं खत्‍म के बाद वह अपनी बेटी को भी साथ ले आएगी। प‍त्‍नी के कहने पर पूर्ण कंबोज उसे पंजाब के जिला मोगा के गांव कोकरी कला छोड़ आया। इसी दौरान उसकी पत्नी से मोबाइल पर बातचीत होती रही।

यह भी पढ़ें: ड्यूटी पर तैनात सिपाही को दंपती ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, केस दर्ज

पूर्ण कंबोज ने बताया कि 16 मार्च को वह पत्नी को लेने पहुंचा तो देखकर दंग रह गया कि उसकी ससुराल के घर पर ताला लटका हुआ था। पास पड़ोस में पूछताछ करने पर पता चला कि यह परिवार विवाह के नाम पर लोगों को लूटने का गोरखधंधा करता है। साथ ही परिवार के लोग दबंग किस्म के हैं और उनके खिलाफ कोई कुछ भी बोलने से कतराता है। यह भी पता चला कि महिला पहले से विवाहित है और उसके दो बच्चे भी हैं।

यह भी पढ़ें: इस बार तो मार डालेगी गर्मी, मार्च में ही पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा

----------

'' हमारे पास शिकायत आई है। मामले की जांच की जा रही है। पूरे मामले की जांच के बाद इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी।

                                                                                                                        - रमेश, थाना प्रभारी।

chat bot
आपका साथी