राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनेंगे दो और फुट ओवरब्रिज

बल्लभगढ़ तक मेट्रो सेवा की शुरुआत को देखते हुए प्रशासन ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो फुट ओवरब्रिज और बनाने की योजना तैयार की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 05:26 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 05:26 PM (IST)
राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनेंगे 
दो और फुट ओवरब्रिज
राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनेंगे दो और फुट ओवरब्रिज

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : मेट्रो स्टेशन के पास ही बल्लभगढ़ बस अड्डा और रेलवे स्टेशन होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग को पार करने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त अतुल कुमार ने एसडीएम से दो फुट ओवरब्रिज निर्माण का प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा है, ताकि उसे एनएचएआइ को भेज कर पूरा कराया जा सके।

बल्लभगढ़ से रोजाना बसों और ट्रेनों से करीब 50 हजार लोग आना-जाना करते हैं। अब मेट्रो भी यहां से शुरू हो जाएगी, तो यात्रियों की संख्या भी दो गुना हो जाएगी। हालांकि डीएमआरसी राष्ट्रीय राजमार्ग के ऊपर दशहरा मैदान से एक फुट ओवरब्रिज तैयार कर रहा है। प्रशासन राजमार्ग को पार करने के लिए इसे सिर्फ मेट्रो के लिए तो उपयुक्त मान रहा है, लेकिन राजमार्ग पर बढ़ती वाहनों की भीड़ और जाम को देखते हुए दो फुट ओवरब्रिज और बनाना चाहता है। दो फुट ओवरब्रिज अलग-अलग जगह पर बनाए जाएंगे। हम राजमार्ग पर दो फुट ओवरब्रिज बनाने की योजना बना रहे हैं। ये फुट ओवरब्रिज एक तो आदर्श सब्जी मंडी बस अड्डे के पास बनाया जाएगा और दूसरा अनाज मंडी के चौराहे पर बनाया जाएगा। दोनों जगह पर रोजाना हजारों की संख्या में लोग पैदल राजमार्ग को पार करते हैं।

-राजेश कुमार, एसडीएम बल्लभगढ़।

chat bot
आपका साथी