कौन बनेगा करोड़पति के स्पेशल एपिसोड में दिखाई देंगे गांव खाचरौली के सैनिक संदीप

चरखी दादरी सोनी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाले पापुलर शो कौन बनेगा करोड़प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Aug 2019 08:19 AM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2019 08:19 AM (IST)
कौन बनेगा करोड़पति के स्पेशल एपिसोड में दिखाई देंगे गांव खाचरौली के सैनिक संदीप
कौन बनेगा करोड़पति के स्पेशल एपिसोड में दिखाई देंगे गांव खाचरौली के सैनिक संदीप

सचिन गुप्ता, चरखी दादरी :

सोनी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाले पापुलर शो कौन बनेगा करोड़पति के कर्मवीर स्पेशल एपीसोड में दादरी नगर के समीपवर्ती गांव खाचरौली निवासी आपदा सैनिक संदीप पंवार दिखाई देंगे। नेचुरल डिजास्टर रेसपोंस फोर्स एनडीआरएफ में बतौर रेस्कयूअर तैनात संदीप पंवार सहित कुल 47 सदस्यीय टीम का चयन स्पेशल गेस्ट के तौर पर इस शो के लिए किया गया था। मुंबई में शनिवार को कर्मवीर स्पेशल एपिसोड की शूटिग कर ली गई। अब 6 सितंबर शुक्रवार को यह शो टीवी पर टेलीकास्ट किया जाएगा। इस शो में अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर एनडीआरएफ के डीजी एसएन प्रधान मौजूद रहे। उन्होंने सवालों का जवाब देकर 25 लाख रुपये की धनराशि शो में जीती। एनडीआरएफ द्वारा जीती गई 25 लाख रुपये की राशि को शहीद परिवार की सहायता के लिए बनाए गए भारत के वीर पोर्टल को उसी समय दान कर दी गई। कौन बनेगा करोड़पति शो के हर सीजन में एक दिन किसी कर्मवीर व्यक्ति या टीम को स्पेशल एपिसोड के लिए बुलाया जाता है।

बाक्स :

क्विज के बाद हुआ चयन

आपदा सैनिक संदीप पंवार ने दैनिक जागरण से बात करते हुए बताया कि केबीसी टीम ने कर्मवीर स्पेशल एपिसोड के लिए एनडीआरएफ टीम को चुना। उन्होंने बताया कि शो में भाग लेने वाली टीम का चयन करने के लिए केबीसी द्वारा क्विज का आयोजन किया गया था। इस क्विज में सफल रहने वाले लोगों को शो के लिए चुना गया। संदीप पंवार फिलहाल एनडीआरएफ की द्वितीय बटालियन कोलकाता में तैनात है। गांव खाचरौली निवासी हंसराज पंवार के बेटे संदीप का वर्ष 2011 में बीएसएफ में चयन हुआ था। उसके बाद वर्ष 2016 में उन्हें एनडीआरएफ में भेज दिया गया।

बाक्स :

काफी अच्छा रहा अनुभव

रेस्कयूअर संदीप पंवार ने बताया कि केबीसी के सैट पर जाने का उनका अनुभव बेहद खास रहा। इस शो में भाग लेने वाले हरियाणा से वे अकेले आपदा सैनिक थे। उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन द्वारा पूरा एक दिन एनडीआरएफ टीम के साथ बिताया गया। जिसमें नाश्ता, लंच भी टीम के साथ किया गया। संदीप ने बताया कि केबीसी के सेट पर बतौर स्पेशल गेस्ट जाना अपने आप में एक उपलब्धि है।

बाक्स :

महानायक ने किया ट्वीट

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी शो की शूटिग खत्म होने के बाद एनडीआरएफ के जज्बे व उपलब्धियों को देखते हुए टीम के अधिकारियों व जवानों के साथ फोटो शेयर करते हुए ट्वीट भी किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि एनडीआरएफ एक शक्ति है जो प्राकृतिक आपदाओं के दौरान संकट में पड़े लोगों को बचाने के लिए अपनी असीम प्रतिबद्धता के साथ आश्वस्त है। गर्व व सलामी।

chat bot
आपका साथी