अत्यधिक गंदगी वाले स्थानों और मुख्य बाजार में रात में हो सफाई

डीआरडीए सभागार में मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 08:55 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 08:55 AM (IST)
अत्यधिक गंदगी वाले स्थानों और मुख्य बाजार में रात में हो सफाई
अत्यधिक गंदगी वाले स्थानों और मुख्य बाजार में रात में हो सफाई

जागरण संवाददाता, भिवानी। डीआरडीए सभागार में मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। नगराधीश कंवर ¨सह ने अधिकारियों को सीएम ¨वडो पर लम्बित शिकायतों को अतिशीघ्रता से निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने सोशल मीडिया पोर्टल, स्वच्छ एप व सरल पोर्टल की भी समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता में भिवानी को सबसे उपर ले जाने में अधिकारी मिलकर प्रयास करें।

नगराधीश ने कहा कि वे सोशल मीडिया, स्वच्छ एप व हरपथ पर आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लें और उनका निर्धारित समयावधि निपटारा करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 के तहत शहर में टीम द्वारा सर्वे किया जा रहा है। ऐसे में विशेषकर नगर परिषद के अधिकारी सफाई व्यवस्था पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि शहर में अस्पताल, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, पार्क, प्रमुख चौराहों आदि सार्वजनिक स्थलों पर सफाई व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए। इसके अलावा शहर में कूड़ा डाले जाने वाले स्थानों पर से नियमित रूप से कूड़े का उठान होना चाहिए। नगराधीश ने कहा कि शहर में अत्यधिक गंदगी वाले स्थानों व शहर के मुख्य बाजार में रात के समय सफाई व्यवस्था करवाई जाए। उन्होंने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को हुडा आफिस के आसपास सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

पोर्टल को करें अपडेट

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शिकायतों का प्राथमिकता से समाधान करने के साथ-साथ पोर्टल को अपडेट भी करें। बैठक में मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी हिमांशु पांडे ने कहा कि अधिकारी सरल व अंत्योदय भवन के माध्यम से नागरिकों को सेवाएं व सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य पेपर रहित कार्य प्रणाली से कार्य करना भी है।

इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी रामौतार शर्मा, पशु पालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. जय ¨सह, नायब तहसीलदार नरेश कुमार, जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक अनिल कालड़ा, लीड बैंक मैनेजर आशा देसाई, उप सिविल सर्जन डा. कृष्ण कुमार, बीडीपीओ आशीष मान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी