अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से पहले मांगें शपथ पत्र, बाद में आवेदन लेने से किया इंकार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : प्रदेश सरकार द्वारा खिलाड़ियों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 11:43 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 11:43 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से पहले मांगें शपथ पत्र, बाद में आवेदन लेने से किया इंकार
अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से पहले मांगें शपथ पत्र, बाद में आवेदन लेने से किया इंकार

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

प्रदेश सरकार द्वारा खिलाड़ियों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप के लिए फार्म जमा करवाने के दौरान डो¨पग से संबंधित शपथ-पत्र मांगने के कारण चार महिला खिलाड़ी आवेदन करने से वंचित रह गई। इस मामले को लेकर बृहस्पतिवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर की महिला खिलाड़ियों ने दादरी के उपायुक्त तथा सीटीएम से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। उपायुक्त अजय ¨सह तोमर, सीटीएम मनीष फौगाट को ज्ञापन सौंपते हुए दादरी जिले के गांव फतेहगढ़ निवासी मंजू, गांव तिवाला निवासी रितू, गांव झोझू कलां निवासी नीरज कुमारी ने बताया कि वे वाटर स्पोटर्स कैनोइंग की खिलाड़ी है। जिसमें मंजू ने एशियन गेम्स में पार्टिसिपेशन, एशियन चैंपियनशिप में एक सिल्वर, दो ब्रांज मेडल जीते हुए है। रितू ने एशियन चैंपियनशिप में एक सिल्वर, एक ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया हुआ है। नीरज कुमारी ने नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल तथा मीनू ने एशियन गेम्स में भाग लेने के अलावा एशियन चैंपियनशिप में एक सिल्वर तथा एक ब्रॉन्ज मेडल जीता हुआ है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा खिलाड़ियों के लिए स्कॉलरशिप का प्रावधान किया गया है। इसी के तहत वे बीती 12 फरवरी को शाम चार बजे जिला खेल अधिकारी कार्यालय में फार्म जमा करवाने पहुंची थी। वहां पर मौजूद दो व्यक्तियों ने उन्हें डो¨पग से संबंधित शपथ-पत्र लाने की बात कहते हुए फार्म जमा नहीं किए। जिसके बाद वे न्यायालय परिसर से शपथ-पत्र बनवाकर करीब सवा पांच बजे वापिस कार्यालय में पहुंची लेकिन तब तक कार्यालय बंद हो चुका था। महिला खिलाड़ियों ने बताया कि वे अगले दिन 13 फरवरी को फिर से खेल अधिकारी के कार्यालय में पहुंची। लेकिन पूरा दिन यहां पर बैठी रही तथा बाद में फार्म जमा न होने की बात कह दी। महिला खिलाड़ियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक अन्य अंतरराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी का फार्म भी 13 फरवरी को ई-मेल के जरिए भेजा गया। जिसे जमा कर लिया गया। महिला खिलाड़ियों ने जिला उपायुक्त तथा सीटीएम को ज्ञापन सौंपते हुए संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई करने तथा उनका फार्म जमा करवाने की मांग की है।

बाक्स :

डीएसओ से मांगा है जवाब : सीटीएम

दादरी के सीटीएम मनीष फौगाट ने बताया कि खिलाड़ियों द्वारा उन्हें ज्ञापन दिया गया है। ज्ञापन को जिला खेल अधिकारी के पास भेजते हुए जवाब मांगा गया है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी।

बाक्स :

नहीं होने दिया जाएगा खिलाड़ियों को परेशान : डीएसओ

जिला खेल अधिकारी सतपाल ढांडा ने बताया कि बृहस्पतिवार को ही यह मामला उनके संज्ञान में आया है। जिस समय का यह मामला है, उस समय किसी अन्य अधिकारी के पास चार्ज था। सीटीएम कार्यालय द्वारा भेजे गए पत्र को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच की जाएगी। डीएसओ सतपाल ढांडा ने कहा कि विभाग की पूरी कोशिश है कि खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार का नुकसान न हो।

chat bot
आपका साथी