एक्सईएन ने जेई को मारा थप्पड़, हंगामा

फोटो : 28बीडब्ल्यूएन 23 जागरण संवाददाता, भिवानी : देवसर चुंगी वाल्मीकि चौक स्थित डिस्पोजल पर रविव

By Edited By: Publish:Mon, 29 Aug 2016 12:14 AM (IST) Updated:Mon, 29 Aug 2016 12:14 AM (IST)
एक्सईएन ने जेई को मारा थप्पड़, हंगामा

फोटो : 28बीडब्ल्यूएन 23

जागरण संवाददाता, भिवानी : देवसर चुंगी वाल्मीकि चौक स्थित डिस्पोजल पर रविवार देर शाम को ¨सचाई विभाग के एक्सईएन व जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के बीच जमकर हंगामा हुआ। एक्सईएन द्वारा जन स्वास्थ्य विभाग के जेई को थप्पड़ जड़ने पर विवाद हो गया। कर्मचारियों ने एक्सईएन पर मारपीट करने, जबरन मोटर बंद करवाने व जाति सूचक गालियां देकर अपमानित किए जाने का आरोप लगाया। घटना की शिकायत दिनोद गेट पुलिस चौकी में गई है।

देवसर चुंगी स्थित डिस्पोजल पर ड्यूटी दे रहे जन स्वास्थ्य विभाग के जेई महेंद्र ¨सह ने बताया कि वह अपने कर्मचारी साथियों के साथ डिस्पोजल पर तैनात था। इसी दौरान रविवार शाम करीब 6 बजकर 40 मिनट पर ¨सचाई विभाग के एक्सईएन दलीप ¨सह वहां पहुंचे। उसने वहां पर बरसाती पानी निकालने के लिए चलाई जा रही तीन मोटरों में से एक मोटर बंद करने का दबाव डाला। जेई ने कहा कि उसने विभागीय अधिकारियों के आदेश पर ही मोटर बंद करने की बात कही तो उसने तैश में आकर उसे थप्पड़ मारने शुरू कर दिए। इतना नही वह उसके साथ हाथापाई करने लगा और कपड़े तक फाड़ डाले। वहां ड्यूटी दे रहे कर्मचारी यूनियन प्रधान अनिल बागड़ी, सतीश ने उसे छुड़वाने का प्रयास किया तो एक्सईएन ने उनके साथ भी मारपीट करते हुए जाति सूचक गालियां दी और नौकरी से हटवाने की धमकी दी। जिसे लेकर जमकर हंगामा हुआ। कर्मचारी वहां एकत्रित होने पर आरोपी एक्सईएन वहां से गाड़ी लेकर चलता बना।

वर्जन........

पहले शहर के बरसाती पानी को निकालने के लिए पांच मोटर चलाई जाती थी, लेकिन ¨सचाई विभाग ने नहरें टूटने का हवाला देते हुए इन मोटरों में से दो मोटर बंद करवा दी थी। रविवार को चल रही तीन मोटरों में से भी एक मोटर और बंद करवाने का प्रयास किया। जिसे लेकर यह विवाद हुआ।

- अनिल बागड़ी, कर्मचारी यूनियन प्रधान जन स्वास्थ्य विभाग भिवानी।

वर्जन........

लगाए गए आरोप बेबुनियाद है। मैंने मारपीट नहीं की। मेरे साथ ही कर्मचारियों ने अभद्र व्यवहार किया था। उन्होंने कहा कि ज्यादा मोटर चलने से नहरों में पानी अधिक होने से टूट जाती है। जिसके लिए कम मोटर चलाने के लिए कर्मचारियों को कहा गया था।

- दलीप ¨सह, एक्सईएन ¨सचाई विभाग भिवानी।

वर्जन........

पुलिस ने कर्मचारियों की शिकायत लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस इस मामले में छानबीन कर उचित कार्रवाई करेगी।

- आनंद कुमार, इंचार्ज दिनोद गेट पुलिस चौकी भिवानी।

chat bot
आपका साथी