राम मंदिर निर्माण निधि के लिए घर-घर जाएगी टोली

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान को लेकर अंबाला में पूरी तैयारी कर ली गई है। योजना के मुताबिक शहर को दो हिस्सों में बांटा गया जिसमें एक तरफ 13 तो दूसरे हिस्से में 12 कालोनियां रखी गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:15 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:15 AM (IST)
राम मंदिर निर्माण निधि के लिए घर-घर जाएगी टोली
राम मंदिर निर्माण निधि के लिए घर-घर जाएगी टोली

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान को लेकर अंबाला में पूरी तैयारी कर ली गई है। योजना के मुताबिक शहर को दो हिस्सों में बांटा गया, जिसमें एक तरफ 13 तो दूसरे हिस्से में 12 कालोनियां रखी गई हैं। इसमें एक कालोनी में दस हजार की आबादी निर्धारित की गई है। इस अभियान में योगदान के लिए टोलियां शहर के 63 हजार परिवारों के घर-घर जाएंगी। एक टोली में 5 से 6 लोग होंगे। इसके चलते शहर एरिया में 65 से 70 तक टोलियां बनाई गई हैं।

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान को लेकर अंबाला शहर में लगभग 650 कार्यकर्ता इस काम में जुटेंगे। लोगों को इस अभियान की पूरी जानकारी देने जाने के लिए 31 जनवरी को बाइक रैली निकाली जाएगी। जो मानव चौक से शुरू होगी। इसके बाद 1 फरवरी को कार्यक्रम शुरू होगा।

----

-चंदा नहीं योगदान

अभियान से जुड़े कार्यकर्ता लवली शर्मा ने बताया कि जब अभियान शुरू हुआ था उस दौरान भी हर घर से 1-1 रुपया लिया गया था, लेकिन अब इसमें दस रुपये, सौ रुपये और एक हजार तक की पर्ची रहेगी। इससे ज्यादा देने वाले की रसीद काटी जाएगी। दो हजार से ऊपर किसी की राशि नहीं ले सकेंगे। इससे ऊपर की राशि देने वालों से चेक लिया जाएगा। इसे चंदा नहीं योगदान कहा जाएगा। 31 को निकाली जाएगी जागरूकता रैली

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा रविवार को खुखरैन भवन में श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के तहत बैठक का आयोजन किया गया। इस में बजरंग दल, विश्व हिदू परिषद, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित भाजपा पदाधिकारियों ने भाग लिया। मीडिया प्रभारी अभिकांत वत्स ने बताया कि श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान 1 से 27 फरवरी तक चलाया जाएगा। इसके तहत 31 जनवरी को अंबाला में मंदिर निर्माण के लिए बाइक पर जागरूकता रैली निकाली जाएगी। इस मौके पर मंदिर निर्माण के लिए एक लाख ग्यारह हजार अशोक सिगला और एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपये विजय गर्ग ने दिए।

chat bot
आपका साथी