Move to Jagran APP

Sonipat voting: सोनीपत में वोटिंग आज, जिले में 522 बूथ संवेदनशील; अर्धसैनिक बलों की 12 कंपनियां तैनात

पुलिस आयुक्त बी. सतीश बालन ने बताया कि सोनीपत में शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस ने व्यापक स्तर पर तैयारी की है। जिला में 616 लोकेशन पर स्थित 1260 बूथों पर पुलिस कर्मियों-अर्द्ध सैनिक बलों और होमगार्ड्स सहित पांच हजार सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें 12 अर्द्ध सैनिक बलों की कंपनियां संवेदनशील बूथ्स के लिए तैनात की गई है।

By Deepak Gijwal Edited By: Sonu Suman Published: Sat, 25 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 06:00 AM (IST)
सोनीपत में वोटिंग आज, जिले में 522 बूथ संवेदनशील।

जागरण संवाददाता, सोनीपत। जिले में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए पांच हजार कर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं, 522 क्रिटिकल बूथों पर अर्धसैनिक बल की 12 कंपनी तैनात रहेगी। इसके अलावा 134 पेट्रोलिंग पार्टी चुनाव संपन्न होने तक गश्त पर रहेगी। वहीं, किसी भी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए पांच कंपनी अतिरिक्त रखी गई है।

पुलिस आयुक्त बी. सतीश बालन ने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस ने व्यापक स्तर पर तैयारी की है। जिला में 616 लोकेशन पर स्थित 1260 बूथों पर पुलिस कर्मियों-अर्द्ध सैनिक बलों और होमगार्ड्स सहित पांच हजार सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें 12 अर्द्ध सैनिक बलों की कंपनियां संवेदनशील बूथ्स के लिए तैनात की गई है।

522 बूथ संवेदनशील चिह्नित किए गए

जिले में 162 लोकेशन्स पर 522 बूथ संवेदनशील चिह्नित किए गए हैं। उन पर पुलिस कर्मचारियों के अलावा पांच कंपनी अतिरिक्त तैनात रहेगी। इसी तरह जिला में कुल 134 पेट्रोलिंग पार्टी ड्यूटी दे रही है। सभी जोन के इंचार्ज उस जोन के डीसीपी रहेंगे। वहीं, विधानसभा क्षेत्र के इंचार्ज एसीपी होंगे और उनके साथ सहयोग में इंस्पेक्टर होंगे। जिला स्तर पर भी कई प्लाटून कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैयार की गई है। साथ ही जिले की डायल-112 वाहन भी तैनात रहेंगे।

जांच के लिए 21 जगह लगाए गए नाके

जिला में 21 इंटर स्टेट नाका लगे हुए हैं। नाकों पर टीम 24 घंटे लगातार जांच कर रही है। साथ ही संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वैड्स और स्टेटिक सर्विलांस टीमें भी अपना कार्य कर रही है। चुनाव में पुलिस को आमजन का सहयोग भी चाहिए। यदि कोई अवैध तौर से मतदाता को तंग कर रहा है या धनबल-बाहुबल का प्रयोग कर रहा है या मतदाताओं को गैर कानूनी ढंग से प्रभावित करने की कोशिश करे तो 112 या संबंधित थाना प्रभारी तुरंत सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें- Sonipat News: वोटिंग से एक दिन पहले जजपा के पूर्व प्रत्याशी रणधीर मलिक कांग्रेस में शामिल, पूर्व सीएम ने पहनाया पटका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.