डेढ़ साल से गायब शिलान्यास पट्ट, अब बिना जांच युवकों पर दर्ज करवा दिया केस

संवाद सहयोगी, शहजादपुर कस्बे के कोड़वा खुर्द गांव में करीब डेढ़ साल पहले कस्बे के कोड़वा खुर्द गांव में करीब डेढ़ साल पहले शरारती तत्वों द्वारा तोड़े गए राज्यमंत्री नायब ¨सह सैनी के नाम से लगाए गए शिलान्यास पट्ट को लेकर अब राजनीति गरमा गई है। क्योंकि उस वक्त तोड़े गए पत्थर को लेकर अब शहजादपुर बीडीपीओ ने इस मामले में सरकारी संपति को नुकसान पहुंचाने पर केस दर्ज करवाया है। मामले में कुछ दिन पूर्व नारायणगढ़ में मुख्यमंत्री के खिलाफ गोवंश को बचाने के लिए प्रदर्शन करने वाले एक युवक व अन्य को राजनीतिक दबाव के चलते नामजद किया गया है। ऐसे में बिना जांच किए ही इस मामले में शहजादपुर थाने में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जबकि मामले में नामजद युवकों के पास इसके पुख्ता सुबूत है कि शिलान्यास पट्ट अब नहीं बल्कि पहले से टूटा हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 01:29 AM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 01:29 AM (IST)
डेढ़ साल से गायब शिलान्यास पट्ट, अब बिना जांच युवकों पर दर्ज करवा दिया केस
डेढ़ साल से गायब शिलान्यास पट्ट, अब बिना जांच युवकों पर दर्ज करवा दिया केस

संवाद सहयोगी, शहजादपुर

कस्बे के कोड़वा खुर्द गांव में करीब डेढ़ साल पहले शरारती तत्वों द्वारा तोड़े गए राज्यमंत्री नायब ¨सह सैनी के नाम से लगाए गए शिलान्यास पट्ट को लेकर अब राजनीति गरमा गई है। क्योंकि उस वक्त तोड़े गए पत्थर को लेकर अब शहजादपुर बीडीपीओ ने इस मामले में सरकारी संपति को नुकसान पहुंचाने पर केस दर्ज करवाया है। मामले में कुछ दिन पूर्व नारायणगढ़ में मुख्यमंत्री के खिलाफ गोवंश को बचाने के लिए प्रदर्शन करने वाले एक युवक व अन्य को राजनीतिक दबाव के चलते नामजद किया गया है। ऐसे में बिना जांच किए ही इस मामले में शहजादपुर थाने में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जबकि मामले में नामजद युवकों के पास इसके पुख्ता सुबूत है कि शिलान्यास पट्ट अब नहीं बल्कि पहले से टूटा हुआ था।

हुआ यूं कि गांव की पंचायत ने एक रेजुलेशन शहजादपुर बीडीपीओ को दिया। इसमें बताया कि मनदीप ¨सह, सत्ता ¨सह व मंगा ¨सह ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर राज्यमंत्री नायब ¨सह सैनी के नाम से लगाया गया शिलान्यास पत्थर तोड़ दिया है। इसके आधार पर बीडीपीओ सुषमा ने पुलिस को शिकायत दी और इन तीनों युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

-------------------

राजनीतिक दबाव के चलते बनाया गया शिकार

दरअसल कुछ दिन पूर्व नारायणगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की धन्यवाद रैली हुई थी। इसमें सड़कों पर घूमने वाली गोवंश को बचाने के लिए कुछ युवकों ने प्रदर्शन किया था। पुलिस ने उस वक्त जिप वाइस चेयरमैन रजनीश शर्मा व रणजीत ¨सह को गिरफ्तार कर 7-51 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। उस दौरान कोड़वा गांव निवासी मनप्रीत भी उनके साथ था। ऐसे में कहीं न कहीं उस दिन के बाद से ही दूसरे गुट के लोग इसे फंसाने के लिए मौके देख रहे थे। वहीं अब इसे शिलान्यास पत्थर तोड़ने के मामले में फंसा दिया गया है।

--------------------

खस्ताहाल दीवार पर पहले से ही गायब शिलान्यास पट्ट

वहीं जब दैनिक जागरण ने इस मामले की पड़ताल की तो सच कुछ ओर ही सामने आया। करीब एक-डेढ़ साल पहले ही शिलान्यास के बाद कुछ शरारती तत्वों ने दीवार से मंत्री के नाम लगा पत्थर तोड़ दिया था। वहीं अब गांव की शहीदी युवा क्लब की ओर से गांव में बने शहीद के स्मारक को ठीक करवाया जा रहा था। इसी दौरान बिल्कुल स्कूल से सटी स्मारक की दीवार को पेंट करते समय खस्ताहाल यह दीवार भी गिर गई। यहां तक की स्कूल की कुछ पुरानी फोटो में भी इस खस्ताहाल दीवार से शिलान्यास पट्ट गायब है। इसी का फायदा उठाते हुए दूसरे पक्ष ने मनदीप ¨सह व यहां पेंट करने वाले सत्ता ¨सह व मंगा ¨सह के खिलाफ भी केस दर्ज करवा दिया गया।

chat bot
आपका साथी