सेक्टर 34 के विकास को होने लगी हलचल, हुडा करेगा बैठक

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) द्वारा अंबाला कैंट में काटे गए सेक्टर 34 को डेवलप करने के लिए हलचल तेज हो गई है। करीब 13 साल पहले यह सेक्टर काटा गया था लेकिन सुविधाओं के अभाव में यह विकसित ही नहीं हो पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 07:05 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 07:05 AM (IST)
सेक्टर 34 के विकास को होने लगी हलचल, हुडा करेगा बैठक
सेक्टर 34 के विकास को होने लगी हलचल, हुडा करेगा बैठक

जागरण संवाददाता, अंबाला : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) द्वारा अंबाला कैंट में काटे गए सेक्टर 34 को डेवलप करने के लिए हलचल तेज हो गई है। करीब 13 साल पहले यह सेक्टर काटा गया था, लेकिन सुविधाओं के अभाव में यह विकसित ही नहीं हो पाया है। साल 2019 से लेकर सेक्टर 34 वेलफेयर सोसाइटी ने सुविधाओं के लिए संघर्ष शुरू किया था, जो अब पूरा होता दिख रहा है। इसी को लेकर बीते दिनों सेक्टरवासियों का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज से मिला था। इसके बाद से अब इस सेक्टर को विकसित करने के लिए कार्रवाई तेज होने लगी है।

उल्लेखनीय है कि इस सेक्टर 1038 प्लाट काटे गए थे, जो लोगों ने तय कीमत पर खरीद लिए, लेकिन यहां पर कोई सुविधा पहीं मिलती देख लोगों ने या तो अपने प्लाट बेच दिए या फिर इसको ऐसे ही छोड़ दिया। इसी कारण से सेक्टर के प्लाटों में झाड़ियां तक उग गई थीं। अभी तक करीब 116 प्लाट ही बन पाए हैं।

इस बारे में सेक्टर 34 वेलफेयर सोसाइटी के सचिव विजय कश्यप का कहना है कि लंबे समय के बाद यहां पर विकास कार्य शुरू किए जा रहे हैं। इस सेक्टर में मंदिर तक नहीं है और यदि यह मिल जाए तो लोगों की मांग पूरी हो जाएगी। इसी को लेकर एचएसवीपी की ओर से कागजी कार्रवाई तेज कर दी गई है, जबकि जल्द ही इन पर काम भी शुरू होगा। काम शुरू हो जाने के बाद यहां रहने वाले लोगों को राहत मिलेगी और सुविधाओं में इजाफा होगा। लोगों को बस काम शुरू होने का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी