न्यूनतम वेतन के लिए एजुसेट चौकीदार यूनियन ने बीईओ को सौंपा ज्ञापन

हरियाणा एजुसेट चौकीदार यूनियन शाखा खंड के सदस्यों ने खंड अध्यक्ष राजकुमार की अगुवाई में हाईकोर्ट के निर्णय अनुसार न्यूनतम वेतन दिए जाने की मांग सरकार से मांग की। इसके चलते खंड शिक्षा अधिकारी शहजादपुर को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Apr 2019 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2019 06:44 AM (IST)
न्यूनतम वेतन के लिए एजुसेट चौकीदार यूनियन ने बीईओ को सौंपा ज्ञापन
न्यूनतम वेतन के लिए एजुसेट चौकीदार यूनियन ने बीईओ को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, शहजादपुर : हरियाणा एजुसेट चौकीदार यूनियन शाखा खंड के सदस्यों ने खंड अध्यक्ष राजकुमार की अगुवाई में हाईकोर्ट के निर्णय अनुसार न्यूनतम वेतन दिए जाने की मांग सरकार से मांग की। इसके चलते खंड शिक्षा अधिकारी शहजादपुर को ज्ञापन सौंपा।

हरियाणा एजुसेट चौकीदार यूनियन के प्रधान राजकुमार ने ज्ञापन में कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से एजुसेट (स्कूल) चौकीदार यूनियन हरियाणा सरकार से मांग करती है कि 20 फरवरी को हाईकोर्ट के निर्णय के अनुसार एजुसेट चौकीदारों को न्यूनतम वेतन 18 हजार रुपये के साथ साथ 3 मार्च के पत्र अनुसार एरियर दिया जाए। ज्ञापन में कहा कि साप्ताहिक अवकाश सहित लाठी, बैटरी व कम्बल की सुविधा दी जाए। जिन एजुसेट चौकीदार की मृत्यु हो गई है उनकी जगह उनके परिवार के किसी अन्य सदस्य को नौकरी दी जाए और जो स्कूल बंद हो चुके हैं उन स्कूलों के चौकीदारों को अन्य स्कूलों में खाली पड़े पदों पर लगाया जाए। मौके पर उपप्रधान अरुण कुमार, धर्मवीर, सुखबीर सिंह, नरेश कुमार, मांगे राम, सुनील कुमार, श्यामलाल, मायाराम, राजकुमार, देबा, सतीश घडोली, नरेंद्र कुमार, हीरा लाल, महिद्र पाल, खेमचंद मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी