Vintage Car Exhibition: वडोदरा की सड़कों पर लग्जरी विंटेज कारों का आया सैलाब, कल से शुरू होगा हेरिटेज कार शो

गुजरात के वडोदरा शहर में विंटेज कारों की एक रैली 19वीं सदी के लक्ष्मी विलास पैलेस से केवडिया स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के लिए रवाना की गई। इस रैली में 75 विटेंज कारें शामिल हुईं। हेरिटेज कार शो का आयोजन 6 से 8 जनवरी तक होने वाला है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 05 Jan 2023 07:01 PM (IST) Updated:Thu, 05 Jan 2023 07:01 PM (IST)
Vintage Car Exhibition: वडोदरा की सड़कों पर लग्जरी विंटेज कारों का आया सैलाब, कल से शुरू होगा हेरिटेज कार शो
वडोदरा की सड़कों पर लग्जरी विंटेज कारों का आया सैलाब, कल से शुरू होगा हेरिटेज कार शो

अहमदाबाद, राज्य ब्यूरो। गुजरात के वडोदरा शहर में 6 जनवरी से हेरिटेज कार शो का आयोजन होने वाला है। जिसके तहत गुरुवार को वडोदरा से केवड़िया तक रैली निकाली गई। इस रैली में करीब 75 विंटेज कारों ने हिस्सा लिया।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए विंटेज कार रवाना

आयोजकों के अनुसार आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए 19वीं सदी के लक्ष्मी विलास पैलेस से 75 विंटेज कारों को गुजरात के केवडिया स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के लिए रवाना की गई। यह कार्यक्रम ‘21 गन सेल्यूट कॉनकॉर डी एलीगेंस’ के 10वें संस्करण के उद्घाटन से एक दिन पहले हुआ।

इस दिन आयोजित होगा हेरिटेज कार शो

इस हेरिटेज कार शो का आयोजन वडोदरा शहर में ‘21 गन सेल्यूट कॉनकॉर डी एलीगेंस’ द्वारा लक्ष्मी विलास पैलेस और गुजरात पर्यटन विभाग के सहयोग से किया गया है। यह हेरिटेज कार शो 6 से 8 जनवरी को वडोदरा में महल परिसर में आयोजित किया जाएगा। इसमें करीब 75 हेरिटेज कारें नजर आएंगी।

एयर इंडिया के एक और विमान में शर्मसार करने वाली हरकत, नशे में युवक ने महिला यात्री के कंबल पर किया पेशाब

इस हेरिटेज शो के तहत विंटेज कार रैली लक्ष्मी विलास पैलेस से शुरू होकर मांजलपुर, मकरपुरा, तरसाली, कपूरई चौकड़ी होते हुए केवड़िया की ओर निकाली गई। केवडिया में दो घंटे रुकने के बाद रैली वडोदरा लौट जाएगी।

समारोह में शामिल हुआ शाही परिवार

इस हेरिटेज कार रैली में 105 साल पुरानी 1917 फोर्ड कार, 1938 रोल्स रॉयस, 1948 हंबर, 1936 डॉज-डी-2 सहित 75 कारें शामिल हैं। इन सभी कारों के अलावा मोटरिंग हेरिटेज के इतिहास में पहली बार वडदरा के महाराजा कारों को भी इसमें प्रदर्शित किया जाएगा। इस हेरिटेज कार रैली में विंटेज कार के दीवाने और देश के जाने-माने उद्योगपतियों की कारें भी शामिल हुईं और वड़ोदरा के महाराज समरजीत गायकवाड़ समेत अन्य शाही परिवार भी शामिल हुए।

गौरतलब है कि एक दशक से अधिक समय तक दिल्ली और आसपास के शहरों में प्रदर्शनी के बाद यह कार्यक्रम वडोदरा शहर में आयोजित किया जा रहा है।

Kanjhawala Case: अभी 4 दिन और पुलिस कस्टडी में रहेंगे सभी आरोपित, रोहिणी कोर्ट ने रिमांड बढ़ाई

J&K को लेकर भारत ने पाकिस्तान को लताड़ा, MEA प्रवक्ता बोले- हमारे संविधान का मामला है अनुच्छेद 370

chat bot
आपका साथी