गुजरात में कांग्रेस का जारी हुआ घोषणापत्र, शिक्षा, स्वास्थ्य और किसानों को लेकर पार्टी ने किए बड़े चुनावी वादे

Congress Manifesto 2022 घोषणापत्र में पार्टी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ हमेशा किसानों के साथ रहा है। गुजरात के किसानों की दशा सुधारने के लिए फसल का भाव दिलाने के लिए भाव निर्धारण समिति स्थापित की जाएगी।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 12 Nov 2022 12:21 PM (IST) Updated:Sat, 12 Nov 2022 01:56 PM (IST)
गुजरात में कांग्रेस का जारी हुआ घोषणापत्र, शिक्षा, स्वास्थ्य और किसानों को लेकर पार्टी ने किए बड़े चुनावी वादे
गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र

नई दिल्ली/अहमदाबाद, ऑनलाइन डेस्क। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी किया। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा समेत कई बड़े कांग्रेस नेता मौजूद रहे। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि गुजरात के लोग शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के बड़े पैमाने पर निजीकरण की अनुमति नहीं देंगे। साथ ही ये भी वादा किया कि गुजरात के लोगों के लिए 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज और मुफ्त दवाई के साथ ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी।

LIVE: Congress manifesto launch for Gujarat assembly elections by Sh. @ashokgehlot51, Sh. @RaghusharmaINC, Sh. @jagdishthakormp and Sh. @Pawankhera in Ahmedabad. #कांग्रेस_का_जन_घोषणा_पत्र https://t.co/2CzjblAqXR— Congress (@INCIndia) November 12, 2022

किसानों के लिए स्थापित की जाएगी भाव निर्धारण समिति

घोषणापत्र में पार्टी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ हमेशा किसानों के साथ रहा है। गुजरात के किसानों की दशा सुधारने के लिए, फसल का भाव दिलाने के लिए 'भाव निर्धारण समिति' स्थापित की जाएगी। साथ ही कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि गुजरात के युवाओं को सम्मान के साथ जीवन जीने में मदद करने के लिए पार्टी रिक्त 10 लाख सरकारी सीटों पर भर्ती सुनिश्चित करेगी।

सत्ता में आने पर नरेन्द्र मोदी स्टेडियम का बदला जाएगा नाम

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र मे कहा कि गुजराती लोगों के लिए 10 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज और मुफ्त दवाई के साथ ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली, बकाया बिजली बिल को माफ किया जाएगा। साथ ही कांग्रस ने सत्ता में आने पर नरेन्द्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर फिर से सरदार पटेल स्टेडियम करने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें: Gujarat Assembly Polls: BJP ने जारी की 6 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, देखें- किसे कहां से मिला टिकट

यह भी पढ़ें: Gujarat Assembly Elections 2022: कांग्रेस ने गुजरात चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट की जारी

सभी पार्टी ने शुरू किया प्रचार-प्रसार

गुजरात चुनाव को लेकर सभी पार्टियां चुनाव के प्रचार प्रसार में लग गई हैं। भारतीय जनता पार्टी गुजरात में फिर से सत्ता में आने की पूरी कोशिश कर रही है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी पूरा जोर लगा रही हैं। गुजरात में आम आदमी पार्टी पहली बार चुनाव मैदान में है।

कांग्रेस धीरे-धीरे जारी कर रही उम्मीदवारों की लिस्ट

बता दें कि कांग्रेस ने शुक्रवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इससे पहले कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 43 और दूसरी में 46 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे।

182 सीटों के लिए होने हैं विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि गुजरात में 182 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 1 दिसंबर को है। दूसरे चरण का चुनाव 4 दिसंबर को है। वोटो की गिनती 8 दिसंबर को की जाएगी।

chat bot
आपका साथी