अर्जेंटीना पहुंचने के बाद फीफा ट्राफी के साथ Lionel Messi ने शेयर की शानदार तस्वीर, लिखा खूबसूरत कैप्शन

Lionel Messi अर्जेंटीना 36 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहा। मेसी की कप्तानी में फ्रांस के खिलाफ 120 मिनट तक हुए रोमांचक मुकाबले में मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट के जरिए हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 20 Dec 2022 07:10 PM (IST) Updated:Tue, 20 Dec 2022 08:08 PM (IST)
अर्जेंटीना पहुंचने के बाद फीफा ट्राफी के साथ Lionel Messi ने शेयर की शानदार तस्वीर, लिखा खूबसूरत कैप्शन
फीफा ट्रॉफी के साथ सोते हुए लियोनेल मेसी। फोटो- मेसी इंस्टाग्राम।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। कतर में खेले गए फीफा विश्व कप के फाइनल में अर्जेंटीना ने पूर्व चैंपियन फ्रांस को हरा दिया। अर्जेंटीना ने 36 साल बाद लियोनेल मेसी की कप्तानी में फीफा विश्व कप की ट्रॉफी उठाई। खिताब जीतने की खुशी का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मेसी ट्रॉफी के साथ ही सोते हुए की खूबसूरत तस्वीर शेयर की है। साथ ही नाश्ता भी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

अर्जेंटीना 36 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहा। मेसी की कप्तानी में फ्रांस के खिलाफ 120 मिनट तक हुए रोमांचक मुकाबले में मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट के जरिए हुआ। इस पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4-2 से हराया। यह फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास का तीसरा मौका है जब इसका फैसला पेनेल्टी शूट आउट के माध्यम से हुआ।

अर्जेंटीना पहुंचने पर हुआ शानदार स्वागत

खिताब जीतने के बाद अर्जेंटीना की टीम अपने वतन लौट गई। वहां, उनका शानदार स्वागत किया गया। इस जीत से साथ ही मेसी ने वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना भी पूरा किया। अपने देश पहुंचने के बाद मेसी ने सोशल मीडिया पर ट्रॉफी के साथ बेहद खूबसूरत तस्वीर शेयर की है और कैप्शन में लिखा “गुड मॉर्निंग।” मेसी तस्वीर में ट्रॉफी के साथ सोते हुए, नाश्ता करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Leo Messi (@leomessi)

मेसी ने फाइनल में बनाए कई रिकॉर्ड

गौरतलब हो कि लियोनेल मेसी का वर्ल्ड कप का यह 26वां मैच था। इसके साथ ही उन्होंने लोथार मथेउस का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके अलावा उन्होंने बतौर कप्तान 19 मैच खेलने का भी रिकॉर्ड बनाया। फ्रांस के खिलाफ मेसी ने वर्ल्ड कप इतिहास में ज्यादा मिनट तक खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। उन्होंने 2,314 मिनट वर्ल्ड कप में खेलकर पाउलो मलदीनी के 2,217 मिनट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- Lionel Messi: फ्रांस के खिलाफ फाइनल में मेसी ने दो बार गोल्डन बॉल जीतने सहित बना डाले ये रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें- फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॅाफी के साथ Lionel Messi ने पोस्ट की शानदार तस्वीरें, कैप्शन में लिखा एक खूबसूरत संदेश

chat bot
आपका साथी