डॉक्टर हाथी का डायलॉग रहेगा शामिल, कवि आजाद के सम्मान को रखेंगे कायम: निर्मल सोनी

निर्मल सोनी ने कहा कि, कवि कुमार आजाद का प्रसिद्ध डायलॉग सही बात है हमेशा की तरह शो में शामिल रहेगा।

By Rahul soniEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 10:38 AM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 04:12 PM (IST)
डॉक्टर हाथी का डायलॉग रहेगा शामिल, कवि आजाद के सम्मान को रखेंगे कायम: निर्मल सोनी
डॉक्टर हाथी का डायलॉग रहेगा शामिल, कवि आजाद के सम्मान को रखेंगे कायम: निर्मल सोनी

मुंबई। किरदार वही है सिर्फ इंसान बदला है। किरदार हमेशा वही होता है लेकिन इंसान में बदलाव आता है और यहां पर भी एेसा ही कुछ होने जा रहा है। आजाद भाई ने जो कीर्तिमान स्थापित किया है उसे और उनके फ्लेवर को लेकर ही चलेंगे। थोड़ी कोशिश होगी कि नया फ्लेवर और अपनापन लेकर इस किरदार को निभाऊ जिससे जनता को कुछ नया भी मिल सके। इस प्रकार दर्शकों को ज्यादा अच्छा लगेगा क्योंकि वे वो देख रहे होंगे जो पहले देख रहे थे और उसमें नयापन भी होगा। यह कहना है सुपरहिट और पॉपुलर टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉक्टर हंसराज हाथी का किरदार निभा रहे निर्मल सोनी का। जागरण डॉट कॉम से एक्सक्सूसिव बातचीत में निर्मल सोनी ने किरदार डॉक्टर हाथी और कवि कुमार आजाद को लेकर बात की। 

शुरुआती समय में रहे हैं शो का हिस्सा

निर्मल सोनी ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा के शुरुआती समय में डॉक्टर हंसराज हाथी का किरदार निभाया था। और अब वे 10 साल बाद एक बार फिर यह किरदार निभा रहे हैं। इसको लेकर अपने अनुभव बताते हुए निर्मल सोनी ने कहा कि, मैं जरूर यह किरदार पहले निभा चुका हूं लेकिन फिर भी इतने सालों बाद इस किरदार को फिर से करना मेरे लिए चैलेंज की तरह है। शो को 10 साल हो चुके हैं और टीवी इंडस्ट्री का सबसे लंबा और सुपरहिट शो रहा है। शो में वापिस आना और अाइकॉनिक कैरेक्टर को निभाना है, तो मन में बहुत अलग-अलग विचार थे। सबसे पहले तो असित कुमार मोदी को बधाई देना चाहता हूं कि अगर वो पूरानी बातों को न भूलते तो आज हम साथ न होते। हम दोनों ने पूरानी बातों को भूलकर एक साथ आने का अच्छा निर्णय लिया जिससे दर्शक भी खुश होंगे। और यह कोशिश हमने आइकॉनिक कैरेक्टर के लिए की है जिसे कवि कुमार आजाद ने बेहतरीन तरीके से निभा कर दर्शकों के दिलों में जगह बनाई थी। 

कवि कुमार आजाद जी की कमी तो हमेशा रहेगी क्योंकि जिस तरह से उन्होंने डॉक्टर हाथी के किरदार को निभाया था वह अलग प्रयास था। दर्शकों का उन्हें खूब प्यार मिला था। अब कोशिश होगी कि एेसे इश किरदार को निभा सकूं जिससे उन्हें खुशी मिले और दर्शकों के बीच में यह किरदार पहले की तरह बना रहे। टीआरपी की जिम्मेदारी को लेकर निर्मल कहते हैं कि, दर्शकों ने किरदार को इतने साल प्यार दिया है तो कोशिश होगी आजाद भाई जैसा करूं।

यह डायलॉग रहेगा शामिल निर्मल सोनी ने आगे बताया कि, कवि कुमार आजाद का प्रसिद्ध डायलॉग सही बात है हमेशा की तरह शो में शामिल रहेगा। यह हमेशा याद रखा जाने वाला डायलॉग है। मेरा प्रयास होगा कि आजाद भाई के फ्लेवर में ही आगे कुछ कर सकूं। जिससे यह किरदार हमेशा-हमेशा के लिए जिंदा रहे। 

आपको बता दें कि, तारक मेहता का उल्टा चश्मा में मंगलवार को प्रसारित एपिसोड में बतौर डॉक्टर हाथी के रूप में निर्मल सोनी की एंट्री हो चुकी है। गोकुलधाम में डॉक्टर हाथी गणपति बाप्पा को लेकर आते हैं क्योंकि वहां आई बाढ़ के कारण कोई बाहर नहीं जा पाता। इससे पहले पिछले 10 सालों से यह किरदार कवि कुमार आजाद ने निभाते आए हैं जिनका इस साल जुलाई में आकस्मिक निधन हो गया था।

यह भी पढ़ें: पॉपुलर शो कॉमेडी सर्कस की वापसी, धमाकेदार आगाज

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 12: दूसरे दिन श्रीसंत को आया गुस्सा और लिया बदला

chat bot
आपका साथी