Article 15 Box office Prediction: Ayushman Khurrana की फिल्म को पहले दिन हो सकती है इतने करोड़ की कमाई

Article 15 Box office Prediction आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurrana) की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ (Article 15) का सामना Shahid Kapoor की फिल्म Kabir singh से होगा।

By Rahul soniEdited By: Publish:Thu, 27 Jun 2019 03:40 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2019 01:06 PM (IST)
Article 15 Box office Prediction: Ayushman Khurrana की फिल्म को पहले दिन हो सकती है इतने करोड़ की कमाई
Article 15 Box office Prediction: Ayushman Khurrana की फिल्म को पहले दिन हो सकती है इतने करोड़ की कमाई

नई दिल्ली, जेएनएन। Article 15 Box office Prediction: आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurrana) स्टारर फिल्म ‘आर्टिकल 15’ (Article 15) 28 जून यानि इस शुक्रवार को रिलीज होने वाली है। फिल्म को लेकर हलचल उस समय से है जब से इसका ट्रेलर आया था। फिल्म के ट्रेलर को जहां एक ओर सोशल मीडिया पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला था वहीं दूसरी ओर कुछ संस्थाओं ने इसका यह कह कर विरोध किया कि इसमें ब्राह्राणों का अपमान किया गया है। खैर फिल्म रिलीज होने को तैयार है और अगर पहले दिन की कलेक्शन की बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट के अनुसार 5 से 6 करोड़ तक की कमाई हो सकती है।

आर्टिकल 15 को लेकर सोशल मीडिया रिएक्शन अच्छा रहा है। लेकिन इस फिल्म का विरोध भी हुआ। इस शुक्रवार को फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देगी और पहले दिन उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म की 5 से 6 करोड़ रुपये की बीच कमाई हो सकती है। 

आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurrana) की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ (Article 15) को लेकर बॉक्स ऑफिस पर इसलिए भी हलचल है क्योंकि फिल्म का सामना शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह से होगा। यह टफ कॉम्पीटिशन इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि कबीर सिंह ने जबरदस्त कमाई की है और कई रिकॉर्ड तोड़े हैं।ऐसे में आर्टिकल 15 जैसे ही बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देगी तो कबीर सिंह से सामना होगा। ओपनिंग वीकेंड की बात करें तो फिल्म लगभग 25 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है। फिल्म की लागत 18 करोड़ बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: Bharat Box office Collection: 200 करोड़ क्लब में शामिल होने के बाद Salman Khan की फिल्म की कमाई हुई इतनी 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 5 बदलाव के साथ यूए (UA) सर्टिफिकेट दिया है। फिल्म देखने के बाद सेंसर बोर्ड ने पांच सीन्स पर आपत्ति जताई थी। सीबीएफसी ने मेकर्स को इन सीन्स में बदलाव करने का आदेश दिया था।

ट्रेलर से पहले जब प्रोमो वीडियो रिलीज किया गया था तो उसमें जात-पात, समाज के ऊंच-नीच, यौन शौषण, हिंसा और हर दर्द से रूबरू करवाया गया था। इसके बाद ट्रेलर जब आया था तो उसमें देखा जा सकता है कि आयुष्मान खुराना एक पुलिस वाले का किरदार निभा रहे हैं जो दो लड़कियों के साथ हुए गैंगरेप की जांच कर रहा है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि दो लड़कियों की लाश पेड़ पर लटकी है। इन लड़कियों के साथ गैंगरेप हुआ है और इसी की जांच आयुष्मान कर रहे हैं। इसके अलावा फिल्म में समाज के ऊंची और नीची जाती के मुद्दे को बहुत बेबाकी से उठाया गया है। यौन शोषण के केस की जांच करते हुए आयुष्मान खुराना भी ये सब झेलते हैं। 

यह भी पढ़ें: Article 15 Movie Review Live Update: Ayushmann Khurrana की परफॉर्मेंस देख दर्शक हुए खुश

chat bot
आपका साथी