Box Office: ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान का बुरा हाल, फिर भी तीन दिन में कमाये इतने करोड़

दिवाली के मौके पर चार दिनों का वीकेंड लेकर भारी कमाई का संकेत देने वाली ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान की कमाई में हर दिन गिरावट आ रही है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 02:02 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 11:11 AM (IST)
Box Office: ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान का बुरा हाल, फिर भी तीन दिन में कमाये इतने करोड़
Box Office: ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान का बुरा हाल, फिर भी तीन दिन में कमाये इतने करोड़

मुंबई । अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन रिकॉर्ड्स बना कर कमाई का जो तूफ़ान लाया था वो दूसरे दिन कमजोर पड़ा और तीसरे दिन तो बड़ी गिरावट दर्ज़ की गई है।

दिवाली के मौके पर चार दिनों का वीकेंड लेकर भारी कमाई का संकेत देने वाली ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान की कमाई में हर दिन गिरावट आ रही है। फिल्म का तीसरे दिन भी हाल बुरा ही रहा। फिल्म को इस शनिवार को 23 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया। इसमें तमिल और तेलुगु के वर्जन भी शामिल हैं।

शनिवार की कमाई

हिंदी में - 22 करोड़ 75 लाख रूपये

तमिल और तेलुगु में - 75 लाख रूपये

तीन दिन में फिल्म को हिंदी घरेलू बॉक्स ऑफिस से 101 करोड़ 75 लाख रूपये और तमिल-तेलुगु बॉक्स ऑफ़िस से तीन करोड़ 25 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। यानि कुल कमाई अब 105 करोड़ रूपये हो गई है।

दूसरे दिन शुक्रवार को -

हिंदी में - 28 करोड़ 25 लाख रूपये

तमिल और तेलुगु में - एक करोड़ रूपये

ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान को पहले दिन की कमाई के मुकाबले दूसरे दिन 44.33 प्रतिशत का नुकसान झेलना पड़ा

जबकि शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को 19.47 प्रतिशत की गिरावट दर्ज़ की गई है।

फिल्म समीक्षकों और सोशल मीडिया के दिल दुखाने वाले कमेंट्स को धत्ता बता कर ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान ने बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन 52 करोड़ 25 लाख रूपये की कमाई की थी। विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी बजट ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान ने पहले दिन तो कई कीर्तिमान ध्वस्त किये लेकिन दूसरे दिन ही देश भर के ट्रेड सर्किट्स से ये रिपोर्ट आई कि फिल्म को देखने के लिए दर्शकों की संख्या में बुरी तरह से गिरावट आई है। निगेटिव माउथ पब्लिसिटी इसका सबसे बड़ा रहा। ये फिल्म हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म हैl दिवाली के मौके पर पहले दिन सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म है और यशराज फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग है।

Thugs Of Hindostan, अंग्रेजों से गुलामी के दौरान संघर्ष करते आज़ाद और एक ठग के बीच की कहानी है। फिल्म में अमिताभ और आमिर खान के अलावा कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख़ का भी अहम् रोल हैं। कहानी 1795 की है, जब ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में व्यापार करने आई थी और उस बहाने भारत पर कब्ज़ा करने की मंशा थी l गोरों की गुलामी मंजूर न करने वालों ने इसके ख़िलाफ़ अपने अपने तरीके से आवाज़ उठाई जिसमें से एक आज़ाद/खुदाबक्श (अमिताभ बच्चन) था और उसकी अपनी समुद्री कबीले की फ़ौज l

पहले इस तरह की ख़बर आई थी कि फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, 1839 में आई फिलिप मेडॉस टेलर के नॉवेल कन्फेशन ऑफ़ अ ठग पर आधारित है लेकिन ट्रेलर लॉन्च के दौरान निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य ने इस बात का खंडन किया l

 ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड का फील देने के लिए इसके इस्पेशल इफ़ेक्ट्स पर काफ़ी काम किया गया और इसी कारण फिल्म का बजट करीब 275 करोड़ रूपये हो गया।  हिंदी में ये फिल्म करीब 4600 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई जबकि साऊथ की भाषाओं में 500 से आधिक स्क्रीन्स में। ओवरसीज़ में इस फिल्म को 2000 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया l

यह भी पढ़ें: दीपवीर की शादी: इटली पहुंचे रणवीर और दीपिका, तैयारियां शुरू

chat bot
आपका साथी