'पीके' से है श्री श्री रविशंकर का खास कनेक्‍शन!

राजकुमार हिरानी की फिल्म 'पीके' में आपने ऐसे कई सीन देखे होंगे, जिनमें धर्मगुरुओं पर सवाल खड़े किए गए हैं। आपको बता दें कि उनमें से कुछ सीन आध्‍यात्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर के आश्रम में शूट किए गए थे।

By Monika SharmaEdited By: Publish:Thu, 08 Jan 2015 09:55 AM (IST) Updated:Thu, 08 Jan 2015 10:32 AM (IST)
'पीके' से है श्री श्री रविशंकर का खास कनेक्‍शन!

मुंबई। राजकुमार हिरानी की फिल्म 'पीके' में आपने ऐसे कई सीन देखे होंगे, जिनमें धर्मगुरुओं पर सवाल खड़े किए गए हैं। आपको बता दें कि उनमें से कुछ सीन आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर के आश्रम में शूट किए गए थे।

लव जेहाद के खिलाफ करीना कपूर को बनाया हथियार

जब हिरानी से पूछा गया कि उन्होंने फिल्म के क्रेडिट्स में श्री श्री को धन्यवाद क्यों दिया तो उन्होंने कहा कि वो सिर्फ नकली गुरुओं के खिलाफ हैं।

क्लिक करके जानिए, 2014 में पीके के अलावा और किन-किन फिल्मों का बजा डंका

फिल्म के कई विवादित हिस्सों को बेंगलूर में श्री श्री रवि शंकर के आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के आश्रम में शूट किया गया था। फिल्म के निर्देशक और निर्माता धर्मगुरु के आभारी हैं कि उन्होंने फिल्म के सब्जेक्ट को समझा और फिल्म को आश्रम परिसर में शूट करने की अनुमति दी।

पढ़ें: पीके को लेकर सेंसर बोर्ड के सदस्रू का बड़ा खुलासा

हिरानी ने एक बयान में कहा, 'मुझसे पूछा जा रहा है कि अगर मैं धर्मगुरुओं के खिलाफ हूं तो मैंने फिल्म में श्री श्री रविशंकर का आभार क्यों व्यक्त किया है? मेरा जवाब है कि मैं धर्मगुरुओं के खिलाफ नहीं बल्कि सिर्फ झूठे गुरुओं के खिलाफ हूं।'

'पीके' के बाद अब 'बजरंगी भाईजान' का विरोध शुरू

उन्होंने आगे कहा, 'श्री श्री रविशंकर एक साहसी इंसान हैं। उन्होंने ये जानते हुए भी मुझे शूटिंग के लिए लोकेशन दी कि फिल्म भगवान और झूठे धर्म गुरुओं के बारे में हैं। वो धर्म की संकीर्णता से परे हैं। मैं उनके काम की सराहना करता हूं और उनका बहुत सम्मान करता हूं। हम जल्द ही उन्हें अपनी फिल्म में दिखाएंगे।'

पढ़ें: आमिर ने रणबीर से छीनी थी पीके

आमिर खान और अनुष्का शर्मा स्टारर 'पीके' ने बॉक्स-ऑफिस के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए भारतीय बाजार में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया है।

रणवीर को क्यों ठुकराना पड़ा गेम शो का ऑफर?

chat bot
आपका साथी