सेंसर हुआ सॉफ्ट, इसलिए अब 'बच्चे' नहीं देख पायेंगे वीरे दी वेडिंग

वीरे दी वेडिंग चार यंग महिलाओं की कहानी है, जिसे करीना कपूर, सोनम कपूर आहूजा, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया के किरदारों ने निभाया है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Thu, 17 May 2018 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 18 May 2018 11:41 AM (IST)
सेंसर हुआ सॉफ्ट, इसलिए अब 'बच्चे' नहीं देख पायेंगे वीरे दी वेडिंग
सेंसर हुआ सॉफ्ट, इसलिए अब 'बच्चे' नहीं देख पायेंगे वीरे दी वेडिंग

मुंबई। सेंसर बोर्ड के अति संस्कारी होने का समय लगता है अब बीत चुका है और इसी कारण फिल्मों में अब उन शब्दों को भी छूट मिल रही है जो एक समय बेहद आपत्तिजनक माने जाते थे। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि सेंसर बोर्ड ने फिल्म वीरे दी वेडिंग पर कैंची नहीं चलाई है।

ख़बर है कि शशांक घोष के निर्देशन में बनी वीरे दी वेडिंग को ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया गया है। बताया जाता है कि हाल ही में सेंसर ने फिल्म देखी और इस दौरान फिल्म में बोले गए कुछ शब्दों, ख़ासकर आम बोलचाल की भाषा में गालियों को लेकर आपत्ति जताई गई। कुछ सदस्यों का मानना था कि फिल्म में कुछ ऐसे डायलॉग हैं जिसे फिल्म में नहीं होना चाहिए। सूत्रों के मुताबिक इस बात पर जीतेंद्र और अनिल कपूर ने ( अनिल की बेटी रिया और जीतेंद्र की बेटी एकता फिल्म की प्रोड्यूसर है) बड़ी मजबूती से अपनी बात रखी और कहा कि फिल्म में बोले गए शब्द आज की जनरेशन के बच्चे आम बोलचाल में इस्तेमाल करते हैं और इसे किसी गलत परिपेक्ष्य में नहीं दिखाया गया है। जानकारी के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने सारे शब्दों को पास कर दिया लेकिन फिल्म को ए सर्टिफिकेट जारी किया है यानि अब नाबालिग इस फिल्म को सिनेमाघर में नहीं देख पायेंगे। हालांकि इस बारे में अभी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

बता दें जब पिछले दिनों फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया था तो कुछ शब्दों पर लोगों के कड़ी आपत्ति जताई थी। वीरे दी वेडिंग चार यंग महिलाओं की कहानी है, जिसे करीना कपूर, सोनम कपूर आहूजा, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया के किरदारों ने निभाया है। ये करीना की वापसी वाली फिल्म है। दो साल पहले वो उड़ता पंजाब में आई थीं और फिर तैमूर के जन्म के चलते फिल्मों से दूर हो गईं। वीरे की वेडिंग में कपूर्स की भरमार है। इस फिल्म में करीना के अलावा सोनम कपूर हैं। फिल्म को एकता और उनकी माँ शोभा कपूर के साथ सोनम की बहन रिया कपूर प्रोड्यूस कर रही हैं। वीरे के वेडिंग, जैसा की नाम से ही पता चलता है, वेडिंग की कहानी है। इसे इंडिया की रियल ‘चिक फ्लिक’ फिल्म कहा जा रहा है यानि ऐसी फिल्म जो फीमेल ऑडियंस को ध्यान में रख कर सेलिब्रेशन और मौज मस्ती को दर्शाती हो। ये फिल्म एक जून को रिलीज़ हो रही है l

यह भी पढ़ें: वीरे दी वेडिंग का Trailer: गर्ल्स गैंग का बोल्ड Celebration

chat bot
आपका साथी