हिंदी-अंग्रेजी के चक्कर में यूं फंस गए पंजाबी पुत्तर बॉबी देओल

बॉबी की पोस्टर बॉयज इस हफ़्ते रिलीज़ हो रही है और उसके बाद वो 'यमला पगला दीवाना फिर से' की शूटिंग शुरू करेंगे।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Tue, 05 Sep 2017 05:00 PM (IST) Updated:Thu, 07 Sep 2017 11:22 AM (IST)
हिंदी-अंग्रेजी के चक्कर में यूं फंस गए पंजाबी पुत्तर बॉबी देओल
हिंदी-अंग्रेजी के चक्कर में यूं फंस गए पंजाबी पुत्तर बॉबी देओल

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। बॉबी देओल इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म पोस्टर बॉयज को लेकर हो उत्साहित हैं। बॉबी लंबे समय के बाद परदे पर वापसी कर रहे हैं। बॉबी ने अपनी बातचीत में यह स्वीकार किया है कि उन्हें इस बात का अफ़सोस है कि आज तक वह ठीक से अपने पापा और भाई की तरह हिंदी और पंजाबी बोलना नहीं सीख पाए हैं।

बॉबी ने एक मज़ेदार बात यह बताई है कि बचपन में उनकी हिंदी काफी अच्छी थी तो उस वक़्त उनके टीचर्स पेरेंट्स को बुला कर शिकायत कर देते थे कि बॉबी हिंदी में बात करता है, अंग्रेजी में नहीं। लेकिन फिर जब बॉबी ने इंग्लिश सीख ली तो वह हिंदी भूल गए और आज भी उन्हें इस बात का अफ़सोस होता है कि वह अपनी राष्ट्रभाषा भाषा क्यों भूल गए। बॉबी कहते हैं कि मेरी मां हमेशा चाहती रहीं कि मैं हिंदी में भी बात करूं। बॉबी कहते हैं "मैं मां से हमेशा इस बात की शिकायत करता हूं कि यह उनकी गलती है कि वह मुझसे अगर पंजाबी में बात करतीं तो मैं पंजाबी भी सीख लेता, जैसी भईया और पापा की है। मेरे पापा, भईया और मां आपस में पंजाबी में बात करते हैं। सिर्फ मैं ही नहीं कर पाता हूं। यही वजह है कि मैं कभी पंजाबी फिल्मों की तरफ रुख़ ही नहीं कर पाया।" बॉबी अपनी इस कमी को स्वीकारते हैं कि उनके पास अच्छे वर्ड्स नहीं हैं। भाषा पर उनकी पकड़ नहीं है। वह भाषा को पकड़ने में माहिर नहीं हैं। पोस्टर बॉयज़ के लिए उन्होंने गायत्री मन्त्र पढ़ा, जिससे कुछ हद तक उससे उच्चारण दुरुस्त हुआ। बॉबी ने यह भी बताया कि मैं गाने भी ट्यून्स के आधार पर याद करता हूं।

यह भी पढ़ें:स्पाईडर की हीरोइन ने बताया एक ड्रैकुला महल का सच

 

बॉबी कहते हैं कि वह चाहते हैं कि आने वाले वक़्त में अगर अब भी आपको मौक़ा मिले तो वह कभी भी अपनी भाषाओं को दुरुस्त करने के लिए किसी भी तरह की ट्रेनिंग लेने को तैयार हैं। बॉबी की पोस्टर बॉयज इस हफ़्ते रिलीज़ हो रही है और उसके बाद वो 'यमला पगला दीवाना फिर से' की शूटिंग शुरू करेंगे।

chat bot
आपका साथी