उर्वशी रौतेला 'मिशन पानी जल शक्ति' कैंपेन की बनी नेशनल एंबेसडर, पोस्ट कर जताई खुशी

एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला को मिशन पानी जल शक्ति जल संरक्षण अभियान का नेशनल एंबेसडर बनाया गया। इसकी जानकारी एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी। पोस्ट में उर्वशी रौतेला जल शक्ति मंत्रालय में बैठी दिख रही हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 05:37 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 05:37 PM (IST)
उर्वशी रौतेला 'मिशन पानी जल शक्ति' कैंपेन की बनी नेशनल एंबेसडर, पोस्ट कर जताई खुशी
Actress Urvashi Rautela social media post, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला के लिए साल 2022 की शुरुआत बेहद ही शानदार साबित हुई है। उर्वशी को 'मिशन पानी जल शक्ति' जल संरक्षण अभियान का नेशनल एंबेसडर घोषित किया गया है। एक्ट्रेस ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दी। पोस्ट में उर्वशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को टैग करते हुए शुक्रिया अदा किया।

उर्वशी रौतेला ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ बैठी नजर आ रही हैं। पोस्ट शेयर करते हुए उर्वशी ने लिखा, "भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और जल शक्ति जल संरक्षण मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जी को मुझे यह विश्व स्तरीय अवसर देने के लिए धन्यवाद।"

View this post on Instagram

A post shared by URVASHI RAUTELA 🇮🇳 (@urvashirautela)

उर्वशी रौतेला के लिए आज का दिन काफी खास है क्योकि उन्हें यह खुशी उन्हें नेशनल गर्ल्स चाइल्ड डे के मौके मिली है। बता दें कि अभिनेत्री ने अपने उर्वशी रौतेला फाउंडेशन के माध्यम से जल संकट के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। जिसके द्वारा उत्तराखंड के पौड़ी, गढ़वाल और हरिद्वार में सैकड़ों समुदायों तक साफ और सुरक्षित पानी पहुंचाने में मदद मिली।

उर्वशी ने कहा: "मैं अपने जीवन में इन सभी विश्व स्तरीय अवसरों को प्राप्त करने के लिए आभारी हूं, जो कि मिस यूनिवर्स 2021 को जज करने से लेकर दादा साहब फाल्के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में जूरी मेंबर बनने और अब अंत में यह।"

आगे उर्वशी ने कहा, "1.38 अरब लोगों की आबादी के साथ, भारत दुनिया का दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला देश है। इस आबादी के 6 प्रतिशत से ज्यादा लोगों की पहुंच सुरक्षित पानी तक नहीं है और भारत की लगभग 15 प्रतिशत आबादी खुले में शौच करती है।"

अभिनेत्री ने कहा कि इस साल उनकी इच्छा संसाधनों को जुटाने और बेहतर स्वच्छता और सुरक्षित पानी तक पहुंच बढ़ाने के लिए जागरूकता साझा करने की है क्योंकि सारी प्रकृति जल पर ही निर्भर है।

इससे पहले उर्वशी रौतेला को आबूधाबी का टूरिज्म ब्रांड एंबेसडर भी बनाया जा चुका है। उस दौरान उर्वशी ने उत्तराखंड की टूरिज्म ब्रांड एंबेसडर बनने की भी इच्छा जताई थी। 

chat bot
आपका साथी