सुनील ग्रोवर ने अजय देवगन की फिल्म में ये काम कर डाला था

सुनील बताते हैं कि पहली फिल्म में ही अजय देवगन के साथ काम करने का मौक़ा मिला था। यह खास बात थी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Fri, 06 Apr 2018 05:45 PM (IST) Updated:Fri, 06 Apr 2018 05:45 PM (IST)
सुनील ग्रोवर ने अजय देवगन की फिल्म में ये काम कर डाला था
सुनील ग्रोवर ने अजय देवगन की फिल्म में ये काम कर डाला था

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। टीवी शो में डॉ मशहूर गुलाटी का किरदार निभाने वाले सुनील ग्रोवर की लोकप्रियता कपिल शर्मा की वजह से बढ़ी लेकिन सुनील ने अपना सफर बहुत पहले शुरू कर दिया था । उन्होंने शुरुआती दौर में कई शोज़ में काम किया। साथ ही वह फिल्मों का भी हिस्सा रहे थे ।

कम लोगों को ही यह जानकारी होगी कि सुनील ग्रोवर एक दौर में अच्छे वायस आर्टिस्ट के रूप में भी काफी काम किया करते थे और उस दौर में उन्होंने वायस आर्टिस्ट के लिए काफी काम किया है । सुनील कहते हैं कि यह सच है कि मैंने शोज़ में काफ़ी लोगों के लिए वॉयस ओवर दिया है और एक दौर में मुझे उस काम में काफी मज़ा आता था, क्योंकि मैं हमेशा से ही यह चाहता रहा हूं कि मैं एक्सपेरिमेंट करता रहूँ। यह माध्यम मुझे हमेशा काफी पसंद आता रहा है इसलिए मैंने इसे किया। एक वक़्त में मैंने साइलेंट कॉमेडी भी की है और मुझे उसमें भी काफी मजा आता था। गुटर गू को भी लोगों ने काफी पसंद किया था। सुनील कहते हैं कि अभी वक़्त नहीं मिल पाता है लेकिन मैं हमेशा नए एक्सपीरिएंस करते रहना चाहता हूं। एक वक़्त में वह एक दिन में पांच पांच लोगों के लिए वॉयस आर्टिस्ट के रूप में काम करते थे । अजय देवगन की फिल्म प्यार तो होना ही था में भी सुनील ग्रोवर का एक छोटा सा किरदार था । अगर आपको याद हो तो इस फिल्म में सुनील ने एक नाई का किरदार निभाया था, जो अजय देवगन को यह कहता है कि अगर वह मुंबई जायेंगे तो उनके लिए वहां एक सैलून खोल दें और बातों- बातों में वह अजय देवगन की मूंछे उड़ा देते हैं ।

सुनील से जब इस फिल्म से जुड़ी अपनी यादें शेयर करने की बात कही तो सुनील को पहले तो इस बात पर आश्चर्य हुआ कि उस फिल्म में भी हमने उन्हें पहचान लिया। चूंकि कम लोगों को ही उस फिल्म के बारे में जानकारी है कि सुनील उस फिल्म का हिस्सा भी थे । सुनील बताते हैं कि उस वक़्त वह कॉलेज के फर्स्ट ईयर में पढ़ रहे थे। फिल्म की टीम चंडीगढ़ में शूटिंग करने के लिए आयी हुई थी। फिल्म की टीम को एक सीन के लिए आर्टिस्ट चाहिए था तो मुझे बुलाया गया था । मैं तब ड्रामा करता था। लोग मेरा नाम जानते थे । शायद किसी ने मेरा नाम उस सीन के लिए सुझा दिया था लेकिन आज भी लोग मुझे उस सीन में पहचान लेते हैं। यही बड़ी बात है। सुनील बताते हैं कि पहली फिल्म में ही अजय देवगन के साथ काम करने का मौक़ा मिला था। यह खास बात थी।

यह भी पढ़ें: बचपन में ही दूल्हा बनने की नौबत आ गई थी, डॉ मशहूर गुलाटी सुनील ने खुद बताई वजह

chat bot
आपका साथी