शाहरुख की बीवी गौरी का है बर्थडे, पता है कितने साल की हो गईं वो?

आज बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की खूबसूरत वाइफ गौरी खान का बर्थडे है। आपको पता है उनका ओरिजनल नेम गौरी छिब्‍बर है और उनका जन्‍म आठ अक्‍टूबर, 1970 को दिल्‍ली में ही एक पंजाबी परिवार के घर हुआ। आज वो पूरे 45 साल की हो गईं और उम्र के

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Thu, 08 Oct 2015 11:57 AM (IST) Updated:Thu, 08 Oct 2015 04:32 PM (IST)
शाहरुख की बीवी गौरी का है बर्थडे, पता है कितने साल की हो गईं वो?

नई दिल्ली। आज बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की खूबसूरत वाइफ गौरी खान का बर्थडे है। आपको पता है उनका ओरिजनल नेम गौरी छिब्बर है और उनका जन्म आठ अक्टूबर, 1970 को दिल्ली में ही एक पंजाबी परिवार के घर हुआ। आज वो पूरे 45 साल की हो गईं और उम्र के इस पड़ाव पर कह सकते हैं कि वो बहुत ही खुशहाल पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ जी रही हैं।

क्या कूल हैं हम 3' में अश्लीलता की सारी हदें पार, सेंसर बोर्ड में फंसी!

भले ही वो कोई एक्ट्रेस नहीं हैं। मगर ग्लैमर के मामले में वो किसी एक्ट्रेस से कम नहीं हैं। एक तरफ जहां वो अपनी पर्सनल लाइफ में अपने सुपरस्टार हस्बैंड से कदम से कदम मिलाती हुईं दो बेटे आर्यन, अबराम और एक प्यारी बेटी सुहाना की मां बन चुकी हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रोफेशनल लाइफ में भी शाहरुख खान के साथ प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की को-फाउंडर होने के साथ ही एक कामयाब इंटीरियर डिजाइनर भी बन चुकी हैं।

अब तो उन्होंने अपने इंटीरियर डेकोर बिजनेस के लिए टेक गुरु पीटर लिंगडॉर्फ के साथ भी हाथ मिला लिया है, जिन्हें हाई-एंड ऑडियो स्पेश में कई सफलताओं के लिए जाना जाता है। तो इस बार उनके पास एक्स्ट्रा केक के साथ जश्न मनाने की एक और ये वजह भी है। आपको ये भी बता दें कि गौरी खान ने स्कूल से लेकर ग्रेजुएशन तक और बाद में इंटीरियर डेकोरेशन की पढ़ाई भी दिल्ली से ही पूरी की है।

पता है इस एक्टर ने भी 'आशिकी 2' के लिए दिया था ऑडिशन

इस दौरान ही 'सर्कस' और 'फौजी' से टीवी सीरियल से बॉलीवुड में कदम रखने वाले दिल्ली के ही सहपाठी शाहरुख खान से 1984 में मुलाकात हुई। बाद में दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और फिर 25 अक्टूबर, 1991 को दोनों ने शादी कर ली। तब शाहरुख खान को बॉलीवुड में सफलता भी नहीं मिली थी और वो बॉलीवुड के साथ ही गौरी खान की दिल के भी बादशाह बन चुके हैं। दोनों की रियल लाइफ लव स्टोरी भी काफी फिल्मी रही है।

chat bot
आपका साथी