Bigg Boss 12 Episode 1: कठघरे में खड़े हुए सलमान ख़ान, दो कंटेस्टेंट हुए बाहर

बिग बॉस 12 की थीम एकल बनाम युगल है। कुछ कंटेस्टेंट्स को जोड़ियों में भेजा गया है तो कुछ को अकेले। जो कंटेस्टेंट जोड़ी में हैं, उनके हर फ़ैसले को एक ही माना जाएगा।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 07:51 AM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 06:53 AM (IST)
Bigg Boss 12 Episode 1: कठघरे में खड़े हुए सलमान ख़ान, दो कंटेस्टेंट हुए बाहर
Bigg Boss 12 Episode 1: कठघरे में खड़े हुए सलमान ख़ान, दो कंटेस्टेंट हुए बाहर

मुंबई। रविवार की रात नौ बजे छोटे पर्दे पर बिग बॉस सीज़न 12 का धमाकेदार आग़ाज़ हो गया। नए सीज़न में बिग बॉस के घर और सेट के अलावा कुछ और चीज़ें भी नई हुई हैं, जिनमें सबसे चौंकाने वाली बात है शो के पहले ही दिन इविक्शन, जिसके चलते दो कंटेस्टेंट्स को घर में दाख़िल होने से पहले ही बेघर होना पड़ा।

अमेरिकन शो बिग ब्रदर की तर्ज़ पर शुरू हुए बिग बॉस ने काफ़ी लम्बा सफ़र तय कर लिया है और इस सफ़र में शो ने अपनी एक अलग पहचान क़ायम की है। बिग बॉस अपने विवादों, झगड़ों, नाटकीयता और ऐसी ही तमाम वजहों के लिए जाना जाता है। पिछले सीज़ंस में आपने देखा होगा कि कुछ विवाद बिग बॉस के घर से बाहर भी निकल गये थे। बहरहाल, बिग बॉस 12 की शुरुआत पिछले सीज़ंस की तरह इस बार भी सलमान ख़ान की डांस परफॉर्मेंस के साथ हुई और फिर एक-एक करके सलमान ने प्रतिभागियों को इंट्रोड्यूस करवाया।

बिग बॉस में क्या है नया?

घर की साज-सज्जा तो नयी है ही, शो को कूल लुक देने के लिए इस बार एक म्यूज़िक बैंड भी सलमान के साथ मंच पर नज़र आ रहा है, जिसे सलमान ने बिग बैंड का नाम दिया है। प्रतिभागियों का स्वागत करने के लिए तोप की सलामी दी गयी। जिन प्रतिभागियों को पैनल ने कमज़ोर आंका, उन्हें चेहरे को तोप में डालकर काला किया गया। हालांकि यह खेल आगे भी जारी रहेगा या सिर्फ़ ओपनिंग एपिसोड के लिए था, यह आगे पता चलेगा।

बिग बॉस 12 के मंच पर प्रतिभागियों से सवाल-जवाब करने के लिए एक पैनल बिठाया गया था, जिसमें बिग बॉस 11 की विनर शिल्पा शिंदे, बिह बॉस 10 के विनर मनवीर गुर्जर, टीवी पत्रकार दिबांग और श्वेता सिंह शामिल रहे। बिग बॉस 12 में पिछले सीज़ंस की तरह मिले-जुले कंटेस्टेंट्स हैं, यानि कुछ सेलेब्रिटीज़ या मशहूर चेहरे हैं तो कुछ आम लोगों के बीच से आये हैं।

एकल बनाम युगल- 12 की विशेषता

 

इस बार बिग बॉस 12 की थीम एकल बनाम युगल है,जो थोड़े-बहुत बदलाव के साथ पुरानी ही थीम को पेश किया है। डबल ट्रवल वाली थीम आप पहले भी देख चुके हैं। इस बार इसे विचित्र जोड़ी नाम दिया गया है। कुछ कंटेस्टेंट्स को जोड़ियों में भेजा गया है तो कुछ को अकेले। ख़ास बात यह है कि जो कंटेस्टेंट जोड़ी में हैं, उनके हर फ़ैसले को एक ही माना जाएगा। भले ही जोड़ी में दो लोग हैं, मगर वो अलग-अलग फ़ैसला नहीं दे सकेंगे। टास्क में भी उन्हें साथ में भाग लेना ही होगा। नॉमिनेशंस के दौरान उनकी वोटिंग को भी एक ही माना जाएगा। सिंगल कंटेस्टेंट्स को जोड़ियों से लड़ना होगा। सेलेब्रिटीज़ में दीपिका कक्कड़, सृष्टि रोड, करणवीर बोहरा, नेहा पेंडसे, एस श्रीसंत, अनुप जलोटा और जसलीन मथारू शामिल हैं तो कॉमनर्स में रोमिल चौधरी-निर्मल सिंह, सौरभ पटेल-शिवाशीष मिश्रा, दीपक ठाकुर-उर्वशी वाणी, सबा ख़ान-सोमी ख़ान, रोशमी बणिक-कृति वर्मा शामिल हैं।

पहले दिन इविक्शन, टूटी जोड़ी

बिग बॉस के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि शो के पहले ही दिन इविक्शन हुए हों। ख़ुद सलमान ख़ान ने शो के दौरान कहा कि यह नया है। इस बार चार महिला प्रतिभागियों कृति वर्मा, रोशमी बणिक, सुरभि और मित्तल को बिग बॉस के आउट हाउस में रखा गया था, जिनकी गतिविधियों के आधार पर दर्शकों को वोटिंग करनी थी। पहली वोटिंग में दर्शकों ने सुरभि और मित्तल को बाहर कर दिया है। ख़ास बात यह है कि इस इविक्शन की वजह से रोशमी और कृति की नई जोड़ी बनायी गयी और घर के अंदर उन्हें जोड़ीदार के रूप में ही भेजा गया है।

कठघरे में सलमान ख़ान

शो में सलमान ख़ान कंटेस्टेंट्स के साथ हंसी-मज़ाक करते नज़र आये और ख़ुद भी इसमें शामिल हुए। कॉमनर्स कंटेस्टेंट्स में रोमिल और निर्मल की जोड़ी में रोमिल वक़ील हैं तो निर्मल हरियाणा पुलिस के हेड कांस्टेबल। इन दोनों का परिचय करवाने के दौरान रोमिल की रिक्वेस्ट पर सलमान को कठघरे में खड़ा किया गया और रोमिल के सवालों के जवाब दिये। रोमिल ने सलमान से पूछा कि बिग बॉस के घर में वो किसके साथ जाना चाहेंगे तो सलमान ने कहा कि वो मनवीर को लेकर जाएंगे क्योंकि वो विनर हैं और खेल को जानते हैं। इस पर शिल्पा शेट्टी ने करेक्शन करते हुए पूछा कि बॉलीवुड में से किसके साथ जाना पसंद करेंगे को सलमान ने कहा कि शो की टीआरपी के लिए वो आमिर या शाह रुख़ को घर में अपना जोड़ीदार बनाकर ले जाएंगे। जब एक्ट्रेसेज़ के बारे में पूछा गया तो सलमान ने बिना देर किये सोनाक्षी सिन्हा उर्फ़ रज्जो का नाम लिया।

बिग बॉस के मंच और घर को इस बार बीच थीम पर सजाया गया है। घर की सजावट में इसका असर साफ़ देखा जा सकता है। शो की लांचिंग भी गोवा में ही की गयी थी। कंटेस्टेट्स की विविधता को देखते हुए माना जा रहा है कि शो में इस बार मनोरंजन की डोज़ ज़्यादा होगी। ख़ास बात यह भी है कि शो इस बार वीकेंड के अलावा वीक डेज़ यानि सोमवार से शुक्रवार तक रात 9 बजे ही प्रसारित होगा, यह भी एक अहम बदलाव है।

chat bot
आपका साथी