राजेश खन्ना-आरडी बर्मन की यादें

राजेश खन्ना के लिए आरडी बर्मन बहुत खास थे और उनके बीच बहुत अच्छी दोस्ती थी। अमेरिका के डॉक्टर मुकेश हरियावाला ने 1989 में लंदन के ग्रेस हॉस्पीटल में आरडी बर्मन की बाईपास सर्जरी के दौरान दोनों के साथ वक्त बिताया था और उन्होंने उन दिनों को याद किया।

By Edited By: Publish:Fri, 20 Jul 2012 03:32 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2012 03:32 PM (IST)
राजेश खन्ना-आरडी बर्मन की यादें

मुंबई। राजेश खन्ना के लिए आरडी बर्मन बहुत खास थे और उनके बीच बहुत अच्छी दोस्ती थी। अमेरिका के डॉक्टर मुकेश हरियावाला ने 1989 में लंदन के ग्रेस हॉस्पीटल में आरडी बर्मन की बाईपास सर्जरी के दौरान दोनों के साथ वक्त बिताया था और उन्होंने उन दिनों को याद किया।

राजेश खन्ना और आरडी बर्मन के बीच बहुत दोस्ती थी, दोनों बहुत घनिष्ठ थे। आरडी बर्मन, राजेश खन्ना और किशोर कुमार के मिलने से फिल्में सुपरहीट हो जाया करती थीं। 1989 में आरडी बर्मन के ऑपरेशन के बाद राजेश खन्ना निर्देशक शक्ति सामंत के साथ मिलने आए, राजेश ने आरडी बर्मन से कहा मै तुम्हें रिकॉर्रि्डग स्टूडियो में देख रहा था लेकिन वहां से पता चला तुम लंदन के अस्पताल में हो, तो मैने पहली फ्लाइट ली और फौरन यहां आ गया पर तुमसे शिकायत है कि तुमने मुझे नहीं बताया।

राजेश खन्ना के बाद बर्मन ने उन्हें कहा इन दिनों मुंबई में कोई काम नहीं था तो मै लंदन आ गया सोचा अपने दिल का इलाज करवा लूं। इसके बाद दोनों हंसे और एक-दूसरे से मिले। डॉ.हरिया ने राजेश से कहा बर्मन का दिल आम लोगों की जुलना में थाड़ा बड़ा है, इस पर राजेश ने तुरंत जवाब दिया और कहा इसमें कोई शक नहीं है ये बड़े दिल वाला है और हमेशा रहेगा। इसके बाद उन्होंने मुझसे उन्हें पास के एक पब में ले जाने की अनुमति मांगी लेकिन मैने उन्हें मना कर दिया। उन्हें थोड़ी निराशा हुई और बाद में उन्होंने अस्पताल के नियमों को तोड़ने के लिए माफी मांगी। उसके बाद उन्होंने मुझसे पूछा क्या ऐसा कोई इलाज है जो कि टूटे हुए दिल के घाव भर सके और मैने जवाब दिया अगर हमारे पास होता तो लोग आपकी रोमांटिक फिल्म देखना छोड़ देते।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी